Home उत्तर प्रदेश तीन दिवसीय प्रवास के दौरान डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के लोगाें की सुविधा के लिए दिया निर्देश

तीन दिवसीय प्रवास के दौरान डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के लोगाें की सुविधा के लिए दिया निर्देश

1 second read
0
31

प्रयागराज: प्रयागराज में अपनी तीन दिवसीय प्रवास के बाद प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ लौट गए। हालांकि जाते-जाते उन्होंने प्रयागराज वासियों को तोहफा भी दे गए। कोरोना वायरस के संक्रमण के इस दौर में डिप्टी सीएम के इस निर्देश ने लोगों के चेहरे पर खुशी छलका दी है। उन्होंने अधिकारियों को जलकर न बढ़ाने का निर्देश दिया।

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रयागराज में बढ़े जल कर का मुद्दा उठाया तो डिप्टी सीएम ने इसे संज्ञान में लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जलकर न बढ़ाया जाए।

भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने बताया कि पिछले दिनों जलकल विभाग ने शहरवासियों पर जल कर का बोझ बढ़ा दिया था। पुराने जल कर मेें एरियर लगाकर भेज दिया। उसका विरोध हुआ तो वापस लिया गया लेकिन अभी विसंगतियां कम नहीं हुई। इसलिए लोग परेशान हैं।

जल कर का बिल भेजने में मनमानी की जा रही है। किसी का बिल बहुत ज्यादा भेज दिया जा रहा है तो किसी का बिल ही नहीं बना है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण काल में टैक्स बढ़ाने से जनता की मुश्किल बढ़ेगी।

पटरी दुकानदारों का पंजीयन निर्धारित शुल्क पर ही करें। किसी भी कीमत पर दुकानदारों का उत्पीडऩ न हो। उन्हें कहीं भी न उजाड़ा जाए। यह बातें रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कर्नलगंज में वेंडिंग जोन के लोकार्पण अवसर पर कहीं। एक दिन पूर्व कर्नलगंज क्षेत्र से पटरी दुकानदारों को हटा दिया गया था। दुकानदारों ने विरोध भी जताया था।

मामले की जानकारी होने पर उप मुख्यमंत्री ने कर्नलगंज में वेंडिंग जोन की स्थापना कराई। 20 घंटे के भीतर वेंडिंग जोन का उद्घाटन कर 100 दुकानदारों को दुकानें भी उपलब्ध करा दी गईं। इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने पटरी दुकानदारों की तरफ से उप मुख्यमंत्री को भारत माता का चित्र भेंट कर अभिनंदन किया।

 

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.