Home विदेश अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव 2020 : डिबेट में भारत का जिक्र, ट्रंप और बिडेन के बीच तीखी नोकझोंक

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव 2020 : डिबेट में भारत का जिक्र, ट्रंप और बिडेन के बीच तीखी नोकझोंक

1 second read
0
2
US Presidential Election 2020: Mention of India in Presidential Debate, sharp fights between Trump and Biden

बुधवार को चुनाव की पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मी दवार जो बिडेन और रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी राष्ट्रपति डोनाल्डर ट्रंप आमने-सामने पेश हुए इस प्रेसिडेंशियल डिबेट में कई बार भारत का नाम भी सामने आया ।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में अब महज 35 दिन बचे हैं। इस बीच राष्ट्रपति ट्रंप और बिडेन के बीच महाजंग शुरू हो गई है। ट्रंप और बिडेन के बीच आज पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई। इस दौरान ट्रंप और बिडेन के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

कोरोना वायरस के प्रसार के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि चीन ने जानबूझकर पूरी दुनिया को संकट में डाला। उन्होंने कहा कि अगर वक्त रहते चीन ने दुनिया को कोरोना वायरस की जानकारी दी होती तो यह स्थिति नहीं उत्पंन्न होती।

डिबेट में कई बार भारत का नाम भी सामने आया।  राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने संबोधन में यह आरोप लगाया कि भारत, चीन और रूस जैसे देश अपने यहां कोरोना वायरस संक्रमितों की सटीक जानकारी नहीं दे रहे हैं।

इसके चलते इन देशों का सही तस्वी र सामने नहीं आ पा रही है। इन मुल्को में कोरोना वायरस से कितने लोगों की मौत हुई है, यह आंकड़ा भी साफ नहीं है।

डिबेट के दौरान ट्रंप और बिडेन के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। कोरोना महामारी, वैक्सीन, सुप्रीम कोर्ट में जज की नियुक्ति, टैक्स समेत कई मुद्दों पर ट्रंप और बिडेन भिड़े ट्रंप और बिडेन के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में दोनों ने एक-दूसरे से हाथ तक नहीं मिलाया।

Load More In विदेश
Comments are closed.