1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी : गांधी परिवार की बेटी प्रियंका गांधी का कोई जादू नहीं चला, सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा

यूपी : गांधी परिवार की बेटी प्रियंका गांधी का कोई जादू नहीं चला, सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

यूपी : गांधी परिवार की बेटी प्रियंका गांधी का कोई जादू नहीं चला, सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा

उत्तर प्रदेश में 3 नवंबर को सात विधानसभा सीटों पर वोट पड़े। यूपी के सात सीटों पर Exit Poll के मुताबिक योगी सरकार का दबदबा बरकरार है। इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माइ इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक UP उपचुनाव में बीजेपी को 37% वोट मिलने का अनुमान जताया है।

चुनाव परिणाम तो 10 नवंबर को आएगा लेकिन Exit Poll के अनुसार यूपी के उपचुनाव में बीजेपी को 37 फीसदी वोट और सपा को 27 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। बीएसपी को 20 फीसदी और कांग्रेस को 8 फीसदी वोट मिले सकते हैं।

सीटों की बात करें तो बीजेपी को 5-6 और सपा को 1-2 सीट मिलने का अनुमान है। Exit Poll की मानें तो कांग्रेस को महज 8 फीसदी वोट मिले हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि क्‍या इस उपचुनाव में कांग्रेस की यूपी की कमान संभालने वाली गांधी परिवार की बेटी प्रियंका गांधी का कोई जादू नहीं चला, उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

हालांकि उपचुनाव में मुख्‍य लड़ाई भाजपा और समाजवाादी पार्टी के बीच थी लेकिन कांग्रेस को पड़े ये वोट बता रहें हैं कि कांग्रेस के प्रति लोगों का रुझान कैसा है। हालांकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के इस उप चुनाव में किसी भी चुनावी रैली में हिस्सा नहीं लिया लेकिन जब से वो महासचिव बनी हैं तब से यूपी में कांग्रेस में कई फेर बदल कर चुकी हैं।

गांव हो या शहर प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी में हो रहे सभी छोटे से बड़े निर्णय ले रही हैं। पर्दे के पीछे से ही उन्‍होंने उपचुनाव को देखा। यूपी की सात सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए सातों ऑब्जर्वरों को कांग्रेस ने उनकी जिम्मेदारी वाली विधानसभा सीटों के लिए भेज दिया था। ऑब्जर्वर चुनाव क्षेत्र में डेरा डाले रहे और उन्हें यह निर्देश दिया गया है कि जब तक चुनाव न हो जाएं उन्हें क्षेत्र में ही रहना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...