1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पूरी तरह से अनलॉक हुआ UP, हटा सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू, लेकिन लागू रहेगा…

पूरी तरह से अनलॉक हुआ UP, हटा सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू, लेकिन लागू रहेगा…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना के कम होते केसों के बीच अब यूपी भी पूरी तरह से अनलॉक हो गया है, जिसे लेकर उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू को हटा दिया गया है। आपको बता दें कि प्रदेश के तीन जिलों मेरठ, गोरखपुर और लखनऊ में एक्टिव केसों की संख्या 600 से कम होने के बाद अब सभी जिलों में कर्फ्यू से राहत दे दी गई है। हालांकि, सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा, जो शाम 7 से सुबह 7 बजे तक जारी रहेगी।

आपको बता दें कि सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू खत्म होने के बाद सरकार नई गाइडलाइंस जारी कर सकती है। गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 797 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, हर जिले में एक्टिव केसों की संख्या 600 से कम हो गई है। वहीं, रिकवरी रेट बढ़कर 97.10 फीसदी हो गया है।

अपर मुख्‍य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सवा महीने से रोजाना उपचाराधीन मरीजों की संख्या में कमी आ रही और संक्रमण की दर घट रही है। राज्य में रविवार को 2.80 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गई और अब तक कुल 5.16 करोड़ से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है।

देश में 66 दिन बाद एक लाख से कम मामले

बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 86,498 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं 2,123 मरीजों की मौत भी हो गई। केन्द्रीय स्वास्थ मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में 66 दिन बाद 24 घंटे में सबसे कम 86,498 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,89,96,473 हो गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads