Home अमरोहा ट्रैक्‍टर पर बैठे दूल्‍हा-दुल्‍हन, किसान आंदोलन के समर्थन में झंडे लिए बाराती

ट्रैक्‍टर पर बैठे दूल्‍हा-दुल्‍हन, किसान आंदोलन के समर्थन में झंडे लिए बाराती

0 second read
0
6

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
अमरोहा: कृषि क़ानून को लेकर पिछले ढाई महीने से किसान आंदोलन जारी है। इसी दौरान 26 जनवरी को दिल्ली के लाल क़िले पर हिंसक प्रदर्शन हुआ जिसके बाद देश ही नहीं दुनिया भर से रिएक्शंस आ रहे हैं। इसी बीच यूपी के अमरोहा से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो काफी चर्चा बटोर रहा है।

दरअसल, ट्रैक्टर पर सवार होकर बछरायूं थाना क्षेत्र के गांव ढयोटी में एक युवक बारात लेकर पहुंचा। हरमेंद्र सिंह गांव शाहजहांपुर निवासी  का दूल्हा बना था, जहा उसके साथी पीछे-पीछे आंदोलन के समर्थन में झंडे लेकर ट्रैक्टर पर सवार थे। इतना ही नहीं दुल्हन के पक्ष के बारात स्थल को भी किसान आंदोलन को समर्थन देते बैनर पोस्टर से सजाया हुआ था।

यूँ तो अपने बहुत सी शादियां देखी होंगी, लेकिन अमरोहा जिले की इस शादी ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच रखा है। सिर्फ शादी ही नहीं, बल्कि इस शादी का कार्ड भी काफी चर्चा में हैं।

बात ये है कि दूल्हे के पिता सरदार प्यारे सिंह ने शादी के कार्ड पर किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए नारे लिखवाए और ट्रैक्टर की फोटो भी कार्ड पर छपवाई है। इस पर दूल्हे के भाई हरमेंद्र सिंह ने बताया कि आज के आधुनिक युग में हर कोई शादी में अपनी हैसियत से ज्यादा रकम खर्च करता है। उनकी भी इच्छा थी कि वह अपने भाई की शादी खूब धूम धड़ाके से करेंगे ढाई महीने से किसान नए कृषि कानूनों की वापसी को लेकर पसोपेश में है। ऐसे में परिवार के लोगों ने शादी को किसान आंदोलन को समर्पित कर दिया।

Load More In अमरोहा
Comments are closed.