1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दो युवतियों को आपस में हुआ प्यार तो शादी करने पर अड़ी, थाने में घंटों चली पंचायत, नतीजा निकला…

दो युवतियों को आपस में हुआ प्यार तो शादी करने पर अड़ी, थाने में घंटों चली पंचायत, नतीजा निकला…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

भदोही: यूपी के भदोही जिले के गोपीगंज से एक ऐसी हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जिसे जानकर आप भी दांतो तले उंगली दवा लेंगे। गोपीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की दो युवतियों ने एक दूसरे से शादी करने की जिद पर अड़ गई है। शादी के लिए वे वाराणसी निकली। जैसे ही इस बात की जानकारी परिजनों को हुई तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस दी गई। फिर दोनों को थाने लाया गया। कई घंटों थाने में पंचायत चलती रही।

आपको बता दें कि गोपीगंज इलाके की युवती के परिजन वाराणसी में रहते हैं। वो यहां अकेले ही रहती है। उसकी दोस्ती काफी पड़ोस की ही एक युवती से काफी दिनों से है। दोनो युवतियों की दोस्ती धीरे-धीरे कब प्यार में बदल गई इस बात का अंदाजा उनको भी नहीं हुआ। दोनो के आपसक में प्यार होने के बाद दोनो ने शादी करने की इच्छा जताई। जब दोनो ने अपने परिवार वालों को जानकारी दी, तो दोनों की इच्छा सुनते ही परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद विरोध शुरू हो गया।

मंगलवार को दोनों ने सात जन्मों तक साथ निभाने का संकल्प लिया और एक दूसरे से शादी करने के लिए वाराणसी की ओर निकल पड़ीं। आसपास के लोगों ने जब परिवार को बताया तो दोनों ही परिवारों में हड़कंप मच गया। फोन करके उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे सुनने को तैयार न थी। ऐसे में पुलिस को सूचना दी गई।

इस मामले में प्रभारी निरीक्षक केके सिंह ने बताया कि परिवार की शिकायत पर दोनों को शाम थाने लाया गया। उनसे बात की गई तो दोनों एक दूसरे से शादी करने की जिद पर अड़ी रहीं। परिवार समाज की दोहाई दे रहा था कि लेकिन वे सुनने को तैयार न थी। किसी तरह घंटों बात करने के बाद रात करीब आठ बजे उन्हें घर भेजा गया है।

इसके बाद परिवार वाले युवती को वाराणसी ले जाने की जिद कर रहे थे, लेकिन युवती तैयार न थी। ऐसे में दोनों को गांव भेजा गया है। उधर दूसरी ओर  मौके पर पहुंचे लोगों में इस बात की चर्चा रही कि दोनों एक दूसरे से शादी करेंगी। वे किसी की सुनने को तैयार न थी। लेकिन पुलिस के काफी घंटों समझाने के बाद वो मान गईं और घर चली गई हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads