1. हिन्दी समाचार
  2. टैकनोलजी
  3. ट्विटर ने ग्लोबली लॉन्च किया Fleets फीचर्स, पांच महीने से भारत में हो रही थी टेस्टिंग

ट्विटर ने ग्लोबली लॉन्च किया Fleets फीचर्स, पांच महीने से भारत में हो रही थी टेस्टिंग

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

ट्विटर ने अपने फ्लीट्स (Fleets) फीचर को अब ग्लोबली जारी करना शुरू कर दिया है। इसी साल जून में Twitter Fleets को टेस्टिंग के तौर पर भारत, ब्राजील, इटली और दक्षिण कोरिया में जारी किया था।

टेस्टिंग के बाद अब Twitter भले ही अपने फ्लीट्स फीचर को ग्लोबली जारी कर रहा है, लेकिन अभी तक यह नहीं बताया है कि फिलहाल इसे कितने लोग इस्तेमाल कर रहे हैं।

Twitter Fleets की ग्लोबल लॉन्चिंग को लेकर ट्विटर के डिजाइन डायरेक्टर जोशुआ हैरिस (Joshua Harris) ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि हमने देखा है कि लोग अपनी बातों को Fleets के जरिए आसानी से दुनिया के सामने रख रहे हैं।

हैरिस ने बताया कि फ्लीट्स के अलावा ट्विटर ऑडियो स्पेस नाम से एक नया फीचर जारी करने जा रहा है जो कि पहले टेस्टिंग के लिए कुछ ही यूजर्स के लिए ही रिलीज होगा। ऑडियो स्पेस के जरिए यूजर्स किसी बात को लेकर बहस कर सकते हैं।

क्या है ट्विटर फ्लीट्स?

Fleets को ट्विटर ने इसी साल जून में भारत में लॉन्ट किया है। फ्लीट्स ट्विटर एप में सबसे ऊपर व्हाट्सएप स्टोरीज की तरह दिखता है।

ट्विटर यूजर्स इस फीचर के जरिए फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकेंगे, जो 24 घंटे बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाएंगे। ट्विटर का फ्लीट्स फीचर इंस्टाग्राम और स्नैपचैट स्टोरी फीचर की तरह ही काम करता है। वहीं, आईफोन और एंड्रॉयड यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...