1. हिन्दी समाचार
  2. मुंबई
  3. महाराष्ट्र में अगले सीएम के लिए पोस्टर वॉर शुरू, फडणवीस ने दी सफाई, बोले- 2024 के चुनाव में एकनाथ शिंदे होंगे मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र में अगले सीएम के लिए पोस्टर वॉर शुरू, फडणवीस ने दी सफाई, बोले- 2024 के चुनाव में एकनाथ शिंदे होंगे मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का दौर जारी है। एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने हाल ही में मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताई थी। वहीं अजित पवार की ससुराल धाराशिव के बैनर में 'भविष्य के मुख्यमंत्री' का जिक्र करते हुए एक बैनर भी सामने आया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबईः महाराष्ट्र में सियासी समीकरण हर दिन बदल रहा है। यहां तक कि अब अगले सीएम को लेकर पोस्टर वॉर शुरू हो चुका है। पहले एनसीपी नेता अजित पवार ने सीएम बनने की ख्वाहिस जताई थी। अब नागपुर में देवेंद्र फडणवीस के भी पोस्टर सामने आये हैं। महाराष्ट्र की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का दौर जारी है। एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने हाल ही में मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताई थी। वहीं अजित पवार की ससुराल धाराशिव के बैनर में ‘भविष्य के मुख्यमंत्री’ का जिक्र करते हुए एक बैनर भी सामने आया है। इसके साथ-साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भी ‘भविष्य के मुख्यमंत्री’ के रूप में दिखाते हुए एक बैनर नागपुर में लगाया गया है।

वहीं राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा चल रही है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नाखुश हैं। ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि दिल्ली में महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बदलने का आंदोलन चल रहा है। इन तमाम घटनाक्रमों के बाद खुद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया दी है। देवेंद्र फडणवीस ने बयान दिया कि 2024 के चुनाव में एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री होंगे, हम उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में बैनर की लड़ाई पर कहा, “जिसने भी मेरा बैनर लगाया है, वह बैनर हटा दें। बीजेपी में भी इस तरह की बेवकूफी मत करो। मुझे नहीं लगता कि बैनर लगाने वाला बीजेपी का होगा, लेकिन कुछ अति उत्साही लोग हैं, वे इस तरह के बैनर बनाते हैं क्योंकि वे खबरों में रहना चाहते हैं”।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...