1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी-शिवसेना-एनसीपी गठबंधन की नजर पूर्वी विदर्भ में क्लीन स्वीप पर, फड़णवीस

महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी-शिवसेना-एनसीपी गठबंधन की नजर पूर्वी विदर्भ में क्लीन स्वीप पर, फड़णवीस

फड़णवीस ने जोर देकरदावा किया कि पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों के कारण लोग भगवा गठबंधन को वोट देंगे।

By Rekha 
Updated Date

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने आगामी लोकसभा चुनाव में व्यापक जीत हासिल करने के लिए भाजपा, शिवसेना और एनसीपी वाले महायुति गठबंधन पर भरोसा जताया। फड़णवीस ने जोर देकर कहा कि गठबंधन पूर्वी विदर्भ क्षेत्र में सफलता के लिए तैयार है, जहां 19 अप्रैल को पहले चरण के लिए मतदान होना है। उन्होंने इस आशावाद का श्रेय पिछले दशक में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रभावशाली शासन को दिया।

बीजेपी-शिवसेना-एनसीपी गठबंधन की नजर पूर्वी विदर्भ में क्लीन स्वीप पर है


फड़णवीस ने जोर देकरदावा किया कि पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों के कारण लोग भगवा गठबंधन को वोट देंगे।फड़णवीस ने पूर्वी विदर्भ के निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा के प्रति अनुकूल भावना पर प्रकाश डाला, विशेष रूप से नागपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मजबूत उम्मीदवारी का हवाला दिया। उन्होंने बूथ स्तर पर मतदाताओं से जुड़ने की उनकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए पिछले कुछ वर्षों में भाजपा के जमीनी स्तर के प्रयासों पर जोर दिया।

सीट आवंटन पर प्रश्नों को संबोधित करते हुए, फड़नवीस ने उल्लेख किया कि आरएसपी नेता महादेव जानकर को आवंटित की जाने वाली लोकसभा सीट के संबंध में चर्चा चल रही है, और जल्द ही निर्णय होने की उम्मीद है। विशेष रूप से, महाराष्ट्र, अपनी 48 संसदीय सीटों के साथ, 19 अप्रैल से शुरू होने वाले पांच चरणों में मतदान करेगा, जिसमें नागपुर, गढ़चिरौली-चिमूर (एसटी), भंडारा-गोंदिया, चंद्रपुर और रामटेक (एससी) सहित निर्वाचन क्षेत्र शामिल होंगे।

इनमें से चार सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा चुनावी मुकाबला तय है। नागपुर से तीसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुनाव लड़ रहे गडकरी को कांग्रेस के विकास ठाकरे के विरोध का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि नागपुर आरएसएस के मुख्यालय के रूप में महत्वपूर्ण है। इन निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...