1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: इंदौर में तीन प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त, सोमवार नाम वापसी का अंतिम दिन

Loksabha Election: इंदौर में तीन प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त, सोमवार नाम वापसी का अंतिम दिन

इंदौर में 23 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए हैं। ये प्रत्याशी चाहे तो सोमवार तक नाम वापस ले सकेंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

इंदौर संसदीय क्षेत्र के लिए नामांकन फॉर्म जमा करने के साथ ही सभी की जांच की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। नामांकन फार्म की जांच में तीन प्रत्याशियों के नामांकन रिटर्निंग अधिकारी द्वारा निरस्त किए गए। यह फॉर्म भारतीय निर्वाचन आयोग के मापदंड अनुसार नहीं पाए गए। शनिवार से सोमवार तक तीन दिन प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। इसके बाद रहे वाले प्रत्याशी को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा।

इंदौर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए 26 प्रत्याशियो ने नामांकन फार्म जमा किए थे। शुक्रवार को नामांकन फार्म की जांच कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह द्वारा की गई। इसमें तीन उम्मीदवारों के सुनील तिवारी (निर्दलीय), रविंद्र लोखंडे (निर्दलीय) तथा मोती सिंह (इंडियन नेशनल कांग्रेस) के नामांकन अविधिमान्य पाये गये। अब 23 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है।

शनिवार से नामांकन फार्म वापस लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई। सोमवार दोपहर 3 बजे तक नामांकन फार्म वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद मौजूद रहने वाले नामांकन फार्म को चुनाव लड़ने का अवसर मिलेगा। इंदौर जिले में 13 मई को मतदान होगा और 4 जून को मतगणना होगी।

नेहरू स्टेडिय में ईवीएम शिफ्ट

लोकसभा चुनाव के लिए नेहरू स्टेडियम में विधानसभा अनुसार स्ट्रांग रूम बनाये गए है। कलेक्टर कार्यालय के सामने स्थित गंजी कंपाउंड के स्ट्रांग रूम से ईवीएम नेहरू स्टेडियम के स्ट्रांग रूम में पहुंच चुकी है। सीसीटीवी कैमरों से इसकी 24 घंटे निगरानी की जा रही है। वहीं पुलिस का पहरा भी है। मतदान के बाद ईवीएम मतगणना तक यही रखी रहेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...