1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दीपिका पादुकोण ने रचा इतिहास, लॉस एंजिल्स ‘एकेडमी म्यूजियम गाला’ में भाग लेने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री

दीपिका पादुकोण ने रचा इतिहास, लॉस एंजिल्स ‘एकेडमी म्यूजियम गाला’ में भाग लेने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री

दीपिका पादुकोण ने एक बार फिर अपनी वैश्विक उपलब्धियों से देश का गौरव बढ़ाया है, वह लॉस एंजिल्स में प्रतिष्ठित एकेडमी म्यूजियम गाला की शोभा बढ़ाने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बन गई हैं।

By Rekha 
Updated Date

दीपिका पादुकोण ने एक बार फिर अपनी वैश्विक उपलब्धियों से देश का गौरव बढ़ाया है, वह लॉस एंजिल्स में प्रतिष्ठित एकेडमी म्यूजियम गाला की शोभा बढ़ाने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बन गई हैं। यह समारोह, ऑस्कर के बाद विश्व स्तर पर दूसरा सबसे बड़ा मंच, एक ही बोर्ड द्वारा आयोजित किया जाता है। वर्ष की शुरुआत में, दीपिका ने ऑस्कर में एक भारतीय गीत प्रस्तुत करके इतिहास रचा था, और अब, 2023 के अंत में, उन्होंने अपने प्रदर्शन में एक और उल्लेखनीय उपलब्धि जोड़ी है।

समारोह में, दीपिका ने एक शानदार नीले मखमली गाउन में बहुत ही कम गहने और मेकअप के साथ अपने बालों को खुला छोड़ दिया। हीरे की अंगूठियों, झुमके और कंगन से सजी हुई, वह सुंदरता और सुंदरता को प्रदर्शित कर रही थी। प्रशंसक अपना उत्साह नहीं रोक सके क्योंकि उनकी पसंदीदा अभिनेत्री ने इस महत्वपूर्ण वैश्विक मंच पर देश का प्रतिनिधित्व किया।

2023 में, दीपिका की दोनों फिल्मों, “पठान” और “जवान” ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए, दुनिया भर में सामूहिक रूप से 2200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। उनकी वैश्विक पहचान तब बढ़ी जब वह टाइम पत्रिका के कवर पर छा गईं। प्रतिष्ठित ऑस्कर में ऑस्कर विजेता गीत प्रस्तुत करने से लेकर एलए में इस हालिया उपलब्धि तक, दीपिका ने भारत को गौरवान्वित करना जारी रखा है।

आगे देखते हुए, जनवरी में दो प्रमुख रिलीज़ के साथ दीपिका के लिए यह एक आशाजनक वर्ष है। नाग अश्विन द्वारा निर्देशित “कल्कि 2898 एडी” और सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित “फाइटर” बड़े पर्दे पर रिलीज होने के लिए तैयार हैं। “फाइटर” में वह योजनाबद्ध हवाई एक्शन फ्रेंचाइजी में भारत की पहली फिल्म में पहली बार ऋतिक रोशन के साथ जोड़ी बना रही हैं। इस बीच, वह भारतीय महाकाव्य विज्ञान कथा डायस्टोपियन फिल्म “कल्कि 2898 एडी” में “बाहुबली” में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्ध प्रभास के साथ स्क्रीन साझा करती हैं, जो नाग अश्विन द्वारा निर्देशित और वैजयंती मूवीज के सी. असवानी दत्त द्वारा निर्मित है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...