1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Lok Sabha Elections: कम मतदान पर बोले सीएम मोहन यादव, बताई ये वजह

Lok Sabha Elections: कम मतदान पर बोले सीएम मोहन यादव, बताई ये वजह

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छह सीटों पर मतदान हुआ। मत प्रतिशत बीते लोकसभा चुनाव से कम रहा। हालांकि सीएम मोहन यादव ने दावा किया है कि भाजपा को वोट देने लोग निकले हैं। मौसम, विवाह जैसे कारणों से वोटिंग परसेंट कम रहा है।

By Rekha 
Updated Date

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मध्य प्रदेश चुनाव में भाजपा की मजबूत स्थिति पर भरोसा जताया और कम मतदान के लिए पार्टी के प्रति उत्साहपूर्ण समर्थन को जिम्मेदार ठहराया।

पिछले चुनावों की तुलना में कम मतदान प्रतिशत के बावजूद, यादव ने कहा कि लोग भाजपा को वोट देने के लिए निकले। उन्होंने मौसम की स्थिति और शादियों जैसे सामाजिक कार्यक्रमों के कारण मतदाताओं की भागीदारी प्रभावित होने का हवाला दिया।

छह सीटों पर दूसरे चरण के मतदान के बाद भाजपा राज्य कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए, यादव ने मतदाताओं को एकजुट करने के पार्टी के प्रयासों पर जोर दिया। उन्होंने पहले और दूसरे चरण में 12 सीटों पर वोटिंग रिकॉर्ड के आधार पर जीत की भविष्यवाणी करते हुए, भाजपा के लिए उत्साहपूर्ण समर्थन पर प्रकाश डाला।

यादव ने बैलेट पेपर से चुनाव के साथ-साथ वीवीपैट सत्यापन की मांग को खारिज करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी टिप्पणी की। उन्होंने इस फैसले को विपक्ष के लिए झटका बताया और इस बात पर जोर दिया कि उन्हें शालीनता से हार स्वीकार करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने न्यायपालिका के प्रति भाजपा के सम्मान को दोहराया, इसकी तुलना पिछले उदाहरणों से की जहां अन्य दलों द्वारा अदालत के फैसलों की अवहेलना की गई थी।

कम मतदान प्रतिशत के मुद्दे को संबोधित करते हुए, यादव ने मतदाताओं की भागीदारी को प्रभावित करने वाली शादियों, कृषि गतिविधियों और प्रतिकूल मौसम की स्थिति जैसे कारकों को स्वीकार किया। इन चुनौतियों के बावजूद, उन्होंने मध्य प्रदेश में महत्वपूर्ण मतदान प्रतिशत देखा, जिसमें भाजपा कांग्रेस की तुलना में 20 प्रतिशत से अधिक आगे थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...