1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. महाराष्ट्र: बीजेपी ने चुनाव से पहले ‘कॉफी विद यूथ’ अभियान किया शुरू

महाराष्ट्र: बीजेपी ने चुनाव से पहले ‘कॉफी विद यूथ’ अभियान किया शुरू

महाराष्ट्र में पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से चर्चा करने के लिए 'कॉफी विद यूथ' अभियान शुरू किया है। महाराष्ट्र भाजपा महासचिव विक्रांत पाटिल के अनुसार, कॉफी युवा वर्ग तक पहुंचने के लिए एक प्रभावी माध्यम के रूप में कार्य करती है।

By Rekha 
Updated Date

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां एक्टिव मोड में आ गई हैं। इसी क्रम में बीजेपी की महाराष्ट्र विंग की युवा शाखा ने चुनाव से पहले ‘कॉफी विद अभियान शुरू कर दिया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा महाराष्ट्र (भाजयुमो) ने युवाओं, विशेषकर फर्स्ट टाइम वोटर यानी पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं के के साथ चर्चा करने के लिए इस अभियान की शुरुआत की है।

पारंपरिक ‘चाय’ संस्कृति से हटकर, भारतीय जनता युवा मोर्चा महाराष्ट्र (BJYM) ने बातचीत के नए माध्यम के रूप में कॉफी को अपनाया है। पीएम मोदी की छवि वाले कॉफी मग के साथ, अभियान शहरी युवाओं की प्राथमिकताओं के अनुरूप होना चाहता है।

महाराष्ट्र भाजपा महासचिव विक्रांत पाटिल के अनुसार, कॉफी युवा वर्ग तक पहुंचने के लिए एक प्रभावी माध्यम के रूप में कार्य करती है। युवाओं के बीच इसकी लोकप्रियता को देखते हुए, पार्टी इसे संवाद को बढ़ावा देने के लिए आदर्श उत्प्रेरक मानती है।

‘कॉफी विद यूथ’ के अलावा, बीजेपी ने ग्रामीण युवाओं को लक्ष्य करते हुए ‘नमो युवा चौपाल’ अभियान भी शुरू किया है।

पाटिल ने शहरी और ग्रामीण दोनों आउटरीच पहलों के महत्व को रेखांकित करते हुए, पहली बार मतदाताओं और युवाओं के साथ बातचीत में शामिल होने के महत्व पर जोर दिया। 300 वक्ताओं के रोस्टर के साथ, पार्टी का लक्ष्य प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों और युवा नागरिकों के लिए उपलब्ध अवसरों को बताना है।

जैसा कि महाराष्ट्र सात चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है, भाजपा के रणनीतिक अभियानों का लक्ष्य राज्य की बढ़ती युवा आबादी का ध्यान और समर्थन हासिल करना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...