1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: CM मोहन यादव ने करैरा में कर दी बड़ी घोषणा, जानें किसानों के लिए क्या बोले

Loksabha Election: CM मोहन यादव ने करैरा में कर दी बड़ी घोषणा, जानें किसानों के लिए क्या बोले

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को ग्वालियर लोकसभा के कैरारा में चुनावी सभा की. इस दौरान उन्होंने धान-गेहूं के साथ दूध उत्पादन में भी बोनस देने की घाेषणा की है. गेहूं की कीमत 3000 बढ़ाने का वादा किया.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

CM Mohan Yadav Karaira Rally: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज ग्वालियर लोकसभा (Gwalior Lok Sabha Seat) की करेरा विधानसभा (CM Dr. Mohan Yadav in Shivpuri) में प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के समर्थन में चुनावी जनसभा को किया संबोधित. इस दौरान डॉ यादव ने कहा कि करेरा आने से पहले मूंगफली की याद आती है. जो देशी काजू का मजा यहां मिलता है, वो कहीं और नहीं मिलता.

डॉ यादव ने कहा कि सरकार में बैठने के बाद हमने कहा कि हमारे यहां कृषि आधारित जो-जो उद्योग लग सकते हैं वो काम करें, जिससे किसानों की आय बढ़े. प्रधानमंत्री मोदी के माध्यम से हमारे क्षेत्र में हमको दो बड़ी योजनाएं मिली है. उन्होंने कहा कि पार्वती कालीसिंध चंबल योजना के माध्यम से 70 हजार करोड़ का बड़ा निवेश आया है. जिसके आधार पर आसपास के 10 जिलों में सिंचाई के लिए पानी और घर-घर में पीने के लिए नल से जल मिलेगा.

सीएम मोहन यादव ने कहा कि 20 साल पहले यहां डाकूओं की बड़ी समस्या थी. यहां के विधायक ने डाकूओं के सफाया में बड़ा रोल अदा किया. कांग्रेस ने यहां के लोगों को लावारिस छोड़ा और यहां के पूरे क्षेत्र को बदनाम कर दिया. देश के प्रधानमंत्री का पूरे देश में एक भी मकान नहीं हैं, लेकिन वो पूरे भारत के लिए जी रहे हैं.. ये हमारा सौभाग्य है.

बहन, बेटियों आप चिंता मत करना.. हमारी सरकार ने जितनी योजना चालू की है. एक भी योजना बंद नहीं करेंगे. लाड़ली बहना योजना का पैसा भी आपको बराबर मिलता रहेगा. जिसका नाम योजना में छूट गया है, उसका नाम भी चुनाव के बाद जोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों की सरकार है. सबको साथ लेकर चलने वाली सरकार है. सबका भला करने वाली सरकार है.

मोदी जी ने नल जल पहुंचाया: CM Mohan

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्वालियर लोकसभा में 1,200 करोड़ रुपये की लगात से 4 लाख 24 हजार से अधिक परिवार को शुद्ध नल का जल पहुंचाने का संकल्प मोदी ने किया है. जल जीवन मिशन के माध्यम 381 करोड़ रुपये की लागत से एकल नल जल योजना और हर लोकसभा क्षेत्र में एक-एक नया मेडिकल कॉलेज हम खोलते जा रहे हैं. आने वाले समय में चीता प्रोजेक्ट के माध्यम इस क्षेत्र को लाभ मिलेगा.

3000 रुपए क्विंटल गेंहू खरीदेंगे: CM Mohan

डॉ यादव ने कहा कि किसानों को खेती के अलावा पशुपालन के आधार पर भी दूध उत्पादन पर सरकार बोनस देगी. अभी तक गेंहू, धान का बोनस मिलता था. गेंहू के लिए 2,275 रुपये केंद्र सरकार दे रही है. सवा सौ रुपये राज्य सरकार देकर कुल 2400 रुपये क्विंटल गेंहू हम खरीद रहे हैं. सरकार बनाते समय हमने कहा था – 2700 रुपये क्विंटल देंगे, लेकिन 2700 रुपये पांच साल के लिए बोला… इसे बढ़ाते-बढ़ाते 3000 रुपये क्विंटल गेंहू खरीदेंगे.

किसान और जवान दोनों का सम्मान किया: CM Mohan

हमारी सरकार ने सीमा पर जवान और खेत में किसान, एक साथ दोनों को सम्मान देने का काम किया है. आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ जिन्होंने किसानों के लिए 6 हजार रुपये महीना सीधा उनके खाते में डालने का काम किया है. केन्द्र और राज्य सरकार के माध्यम से आपको कुल 12 हजार रुपये की राशि लगातार मिलती रहेगी. कांग्रेस के लोग रोज माला जपते हैं… योजना का लाभ कैसे दोगे ? योजना बंद कर दो.. हमने कहां कोई भी योजना बंद नहीं होगी.

कांग्रेस कह रही सबसे पहला अधिकार मुसलमानों का है: CM Mohan

कांग्रेस के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह जी जो पहले कहते थे, वहीं आज कांग्रेस आपने घोषणा पत्र में कह रहे हैं कि इस देश के ऊपर सबसे पहला अधिकार मुसलमान बंधुवों का है. इन्होंने घोषणा पत्र में कहा है – इस देश के अंदर संसाधनों का आर्थिक सर्वे कराएंगे. उनके गुरु सैम पित्रोदा कह रहे हैं कि अमेरिका में एक बहुत अच्छा टैक्स है, हम उसको भारत में लागू करवाएंगे. हम मुसलमानों का सम्मान करते हैं. हमने मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम को देश का राष्ट्रपति बनाया.

हनुमान भक्त हैं मोदी जी: CM Mohan

मोहन यादव ने कहा कि रसखान ने भगवान श्री कृष्ण की अच्छी स्तुति गायी, तो हमने उनका भी सम्मान किया. पहली बार 2014 में आपने वोट दिया तो देश से आतंकवाद का खत्म किया. आज पूरे देश में शांति है. दूसरी बार वोट दिया तो 5 साल के अंदर 70 साल से लटके हुए राम जन्म भूमि मामले पर माननीय सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी आ गया. फैसले के बाद भूमिपूजन भी हो गया और भूमिपूजन के बाद इसी 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम अयोध्या में मुस्कुरा रहे हैं. कोविड के कठिन काल में, कोविड का जो टीका लगा ये कोविड का टीका नहीं संजीवनी है. वैसे ही कोविड के टाइम हम सबकी जान बचाने वाले हनुमान भक्त नरेन्द्र मोदी जी हैं.

मथुरा वाले के लिए जाएगा हमारा वोट: CM Mohan

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार हमने देश की एकता, अखंडता और शांति के लिए वोट दिया. दूसरी बार भगवान राम से लेकर जीवन रक्षा के लिए वोट दिया. अब तीसरी बार हमारा वोट 7 मई के दिन मथुरा वाले के लिए जाएगा. हम सब की उंगली पर भगवान श्री कृष्ण ने सुदर्शन चक्र दिया है. 7 मई के दिन सब की उंगली पर सुदर्शन चक्र आएगा. जैसे ही आप अपनी उंगली पर कमल का फूल धारण करोगे तो अपने आप कांग्रेस के इस माहौल से हमको मुक्ति मिलेगी. आज का चुनाव नरेंद्र मोदी के लिए है, हम सब खड़े होकर संकल्प करें. एक-एक वोट भाजपा के पक्ष में पड़ेगा. भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह को दिया हुआ वोट निश्चित रूप से भगवान श्रीकृष्ण की जय जयकार कराएगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...