1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. महाराष्ट्र: 28 फरवरी को पीएम मोदी यवतमाल में दीनदयाल उपाध्याय प्रतिमा का करेंगे उद्घाटन

महाराष्ट्र: 28 फरवरी को पीएम मोदी यवतमाल में दीनदयाल उपाध्याय प्रतिमा का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को महाराष्ट्र के यवतमाल के भारी गांव में महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के लगभग 1 लाख सदस्यों को संबोधित करने वाले हैं।

By Rekha 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को महाराष्ट्र के यवतमाल के भारी गांव में महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के लगभग 1 लाख सदस्यों को संबोधित करने वाले हैं। यह आयोजन 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले महत्वपूर्ण है और मोदी जनसंघ के विचारक पंडित दीन दयाल उपाध्याय की 41 फुट की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

4,900 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन
पीएम मोदी के बुधवार शाम 4.30 बजे यवतमाल पहुंचने की उम्मीद है, जहां वह पीएम किसान सम्मान निधि और महाराष्ट्र राज्य नमो शेतकारी सम्मान योजना के तहत धन के वितरण सहित 4,900 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। जिसमें व्यक्तिगत किसानों को 12,000 रुपये (केंद्र और राज्य प्रत्येक से 6,000 रुपये) का वार्षिक ऋण शामिल है।

यह मोदी की यवतमाल की पांचवीं यात्रा है, उनकी पिछली यात्राओं में कृषि संकट से संबंधित मुद्दों को संबोधित किया गया था और किसानों के साथ बातचीत की गई थी। 48 लोकसभा सीटों वाले राज्य महाराष्ट्र की लगातार यात्राओं से राजनीतिक महत्व का पता चलता है क्योंकि भाजपा आगामी चुनावों के लिए महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित करती है।

पिछले वर्ष में मोदी की यात्राओं ने विभिन्न परियोजनाओं को शुरू करने पर ध्यान केंद्रित किया है, जिसमें महाराष्ट्र के विभिन्न क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे से लेकर सिंचाई तक के पहलू शामिल हैं। राज्य का राजनीतिक महत्व स्पष्ट है क्योंकि भाजपा का लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनावों में महत्वपूर्ण संख्या में सीटें हासिल करना है, जिसमें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के तहत 400 से अधिक सीटों का लक्ष्य है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...