1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: मध्य प्रदेश के मतदाताओं में दिखा उत्साह, लोकसभा के दूसरे चरण में सुबह 1 बजे तक हुआ इतना मतदान

Loksabha Election: मध्य प्रदेश के मतदाताओं में दिखा उत्साह, लोकसभा के दूसरे चरण में सुबह 1 बजे तक हुआ इतना मतदान

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी है और लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुक्रवार सुबह सात बजे से जारी है. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान 26 अप्रैल की शाम 6.00 बजे तक चलेगा. इस दौरान सुबह 9.00 तक 38.96% फीसदी वोटर्स टर्नआउट देखा गया. इसी के साथ सभी मतदान केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़ दिखी. कहीं, सुबह सात बजे से पहले ही केंद्रों पर लाइन लग गई तो कहीं समय के साथ-साथ भीड़ लगातार बढ़ती दिखी. अगर इसी तरह मतदाता अपने घरों से बाहर आकर मतदान के अधिकार का प्रयोग करते हैं, तो शाम तक वोटर टर्नआउट संतोषजनक हो सकता है.

जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश में दिन 6 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान हो रहा है, उनमें टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद सीटें शामिल हैं. इन 6 लोकसभा क्षेत्रों के लिए कुल 80 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस दौरान दूसरे चरण में वीडी शर्मा, गणेश सिंह, जनार्दन मिश्रा समेत कई दिग्गज उम्म्मीदवारों की साख दांव पर लगी है.

किस सीट पर कितना मतदान

दमोह: 37.57%

होशंगाबाद: 45.71%

खजुराहो: 37.89%

रीवा: 31.85%

सतना: 40.83%

टीकमगढ़: 40.21%

पहले चरण में हुई थी 67.75 परसेंट वोटिंग
बता दें, मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में कुल 67.75 फीसदी वोट डाले गए थे. उस दौरान, बालाघाट, मंडला, सीधी, शहडोल, जबलपुर और छिंदवाड़ा में चुनाव हुआ था. छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनावी मैदान में हैं तो वहीं मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते की किस्मत का फैसला होना है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...