1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. महाराष्ट्र: पूर्व कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल की बहू, डॉ. अर्चना पाटिल भाजपा में हुईं शामिल

महाराष्ट्र: पूर्व कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल की बहू, डॉ. अर्चना पाटिल भाजपा में हुईं शामिल

प्रतिष्ठित कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल की बहू डॉ. अर्चना पाटिल चाकुरकर ने मुंबई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होकर एक निर्णायक कदम उठाया है।

By Rekha 
Updated Date

प्रतिष्ठित कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल की बहू डॉ. अर्चना पाटिल चाकुरकर ने मुंबई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होकर एक निर्णायक कदम उठाया है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस की उपस्थिति में आयोजित उनका पदभार ग्रहण समारोह, आसन्न लोकसभा चुनाव 2024 से पहले गठबंधनों में रणनीतिक बदलाव को रेखांकित करता है।

भाजपा को गले लगाने का निर्णय विचार-विमर्श और पारिवारिक विचारों के आधार पर लिया गया है, क्योंकि डॉ. अर्चना पाटिल चाकुरकर, अपने पति शैलेश पाटिल चंदुरकर के साथ, इस राजनीतिक परिवर्तन को आगे बढ़ा रही हैं। उदगीर में लाइफकेयर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के अध्यक्ष के रूप में, डॉ. चाकुरकर अपनी नई राजनीतिक संबद्धता में अनुभव और प्रभाव का खजाना लेकर आती हैं।

कांग्रेस वंश में जड़ें जमाने के साथ, डॉ. अर्चना पाटिल चाकुरकर का निर्णय महाराष्ट्र के राजनीतिक परिदृश्य में एक भूकंपीय बदलाव का संकेत देता है। भाजपा के साथ उनका जुड़ाव न केवल पार्टी के प्रभाव को बढ़ाता है बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व की प्रतिध्वनि को भी रेखांकित करता है।

भाजपा में उनका स्वागत करते हुए, फड़नवीस ने डॉ. चाकुरकर के प्रवेश को पार्टी की बढ़ती ताकत का प्रमाण बताया। शिवराज पाटिल की दुर्जेय विरासत का लाभ उठाते हुए, उनका शामिल होना भाजपा की चुनावी संभावनाओं के लिए अच्छा संकेत है, जो महाराष्ट्र में एक गतिशील राजनीतिक कथा के लिए मंच तैयार कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...