1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: देश क्या शरिया से चलेगा, गृह मंत्री अमित शाह का राहुल गांधी से सवाल

Loksabha Election: देश क्या शरिया से चलेगा, गृह मंत्री अमित शाह का राहुल गांधी से सवाल

गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को गुना में चुनावी रैली संबोधित की। कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए गुना सांसद केपी यादव और ज्योतिरादित्य सिंधिया को आगे बढ़ाने का आश्वासन दिया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण की चल रही वोटिंग के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस का घोषणापत्र आने पर बीजेपी के प्रति लोगों का समर्थन पहले से ज्यादा बढ़ गया है. उन्होंने सवाल किया कि पर्सनल लॉ को आगे बढ़ाएंगे तो क्या देश शरिया के आधार पर चलेगा?

अमित शाह ने कहा, ”कांग्रेस ने घोषणापत्र में तुष्टिकरण की अपनी पुरानी आदत को फिर से दोहराया है. कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि हम पर्सनल लॉ को आगे बढ़ाएंगे. मैं राहुल गांधी से सवाल करना चाहता हूं कि आप पर्सनल लॉ को आगे बढ़ाएंगे तो क्या देश शरिया के आधार पर चलेगा. किस प्रकार का पंथनिरपेक्ष संविधान आप इस देश में चाहते हैं. देश में कानून धर्म के आधार पर नहीं बना सकते.”

उन्होंने आगे कहा, ”बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कहा कि समान नागरिक संहिता को लाएंगे. सभी धर्म के लिए एक कानून होगा. हमने तीन तलाक समाप्त किया. किसी एक धर्म के कानून पर देश नहीं चलेगा. इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत होगी. मुझे पूरा भरोसा है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.”

धारा 370  का जिक्र करते हुए पूछा गुना वालो बताओ कश्मीर भारत का हिस्सा है या नहीं. कांग्रेस कहती है राजस्थान वालों को धारा  370  का क्या लेना देना. राहुल बाबा डराते थे कि धारा 370 हटाई तो खून की नदियां बह जाएंगी. लेकिन खून एक कंकड़ तक नहीं चला. यह मोदी की सरकार है. अमित शाह ने राममंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा. कहा, पहले तो वह मंदिर निर्माण को अटकाए रखा. इसके बाद प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकरा दिया.

खिलचीपुर में सभा से पहले उड़ा पंडाल 
अमित शाह की गुरुवार को तीन जनभाएं हैं। सुबह 11 बजे गुना जिले के पिपरिया मंडी परिसर और दोपहर 1 बजे राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के खिलचीपुर में जनसभा होनी है. हालांकि, खराब मौसम के चलते अमित शाह तय समय से लेट हैं. उनकी पहली सभा ही 1 बजे हुई. खिलचीपुर में आंधी के चलते अमित शाह की रैली के लिए लगा पंडाल उड़ गया.

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...