1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tokyo Olympics 2020: फाइनल की रेस से बाहर हुई भारतीय पुरुष हॉकी टीम, अब टीम से ब्रॉन्ज मेडल की उम्मीद

Tokyo Olympics 2020: फाइनल की रेस से बाहर हुई भारतीय पुरुष हॉकी टीम, अब टीम से ब्रॉन्ज मेडल की उम्मीद

टोक्यो ओलंपिक का आज 12वां दिन है, जहां आज भारतीय पुरुष हॉकी टीम और बेल्जियम के बीच सेमीफाइन का मैच खेल गया। इस मैच में भारत को बेल्जियम के हाथों का हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि मैच में भारत ने दो गोल किए इसके मुकाबले बेल्जियम ने पांच गोल दागे और फाइनल में जगह बनाई।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : टोक्यो ओलंपिक का आज 12वां दिन है, जहां आज भारतीय पुरुष हॉकी टीम और बेल्जियम के बीच सेमीफाइन का मैच खेल गया। इस मैच में भारत को बेल्जियम के हाथों का हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि मैच में भारत ने दो गोल किए इसके मुकाबले बेल्जियम ने पांच गोल दागे और फाइनल में जगह बनाई।

मैच के पहले क्वार्टर में बेल्जियम के एक गोल के मुकाबले भारतीय टीम ने दो गोल के साथ बढ़त बना ली थी। लेकिन इसके बाद बेल्जियम की टीम ने मौका नहीं दिया। पूरे मैच में बेल्जियम को 14 पेनाल्टी कॉर्नर मिले। इसमें उन्होंने तीन को गोल में बदला।

सेमीफाइनल मैच का दूसरा क्वार्टर भी काफी रोमांचक रहा। इसमें दोनों टीमों को पेनल्टी कॉर्नर मिले। गेम के तीसरे क्वार्टर में भारत को पांचवां पेनल्टी कॉर्नर मिला। हालांकि टीम इसे गोल में नहीं बदल पाई। मैच के चौथे क्वार्टर में बेल्जियम ने पेनल्‍टी स्‍ट्रोक मिला और हेंड्रिक्‍स ने एक और गोल दाग दिया। इस गोल के साथ बेल्जियम ने भारत पर 5-2 से लीड हासिल कर ली।

इस हार के साथ ही भारत गोल्ड और सिल्वर की रेस से भले ही बाहर हो गया, लेकिन अभी कांस्य पदक उम्मीद बरकरार है। बता दें कि दूसरे सेमीफाइनल के विजेता फाइनल में खेलेंगे तो वहीं हारने वाली टीम का मुकाबला ब्रॉन्ज मेडल के लिए भारत के साथ होगा।

हॉकी में पुरुष टीम की हार के बाद अब रेसलिंग में भी भारत की सोनम मलिक को शिकस्त का सामना करना पड़ा। उनका सामना मंगोलिया की Bolortuya से था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...