Home देश कई अहम मुद्दों पर विपक्ष दलों की बैठक, TMC ने किया बैठक का बहिष्कार

कई अहम मुद्दों पर विपक्ष दलों की बैठक, TMC ने किया बैठक का बहिष्कार

2 second read
0
35
TMC boycott meeting on several important issues

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और जामिया, अमेटी, जेएनयू और कई यूनिवर्सिटीज़ में हुई हिंसा पर सोमवार को विपक्ष ने अहम बैठक का आयोजन किया गया है, जिसमें इन सभी मुद्दों पर अहम चर्चा होगी।

इस बैठक का अहम मुद्दा जेएनयू, जामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा है। इस मामले में कांग्रेस ने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी भी बनाई थी और इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट आला कमान को सौंप दी है।

यह पार्टियां बैठक में होंगी शामिल

इस बैठक में एनसीपी, डीएमके, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, लेफ्ट, आरजेडी और,सपा  समेत कई पार्टियां शामिल होंगी। पार्लियामेंट एनेक्सी में दोपहर 2 बजे होने वाली इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रह सकते हैं।

इन पार्टियों ने किया बैठक से किनारा

कांग्रेस जहां इस मीटिंग में केंद्र सरकार पर निशाना साधने की कोशिश करने वाली है तो वहीं, उसे बड़ा झटका भी लगा है, क्योंकि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने तो पहले ही मना कर दिया था इस बैठक में शामिल नहीं होंगी और साथ ही उन्होंने प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। ममता के बाद ‘बहुजन समाज पार्टी’ की सुप्रीमो मायावती ने इस बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है। इन दोनों बड़े नेताओं के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी इस बैठक को लेकर कहा है कि उन्हें इसके बारे में कुछ नहीं पता है।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.