1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. पिछले दौरे के मुकाबले ये दौरा मज़बूत, लेकिन गेंदबाज़ों पर पूरा भरोसा – चेतेश्वर पुजारा

पिछले दौरे के मुकाबले ये दौरा मज़बूत, लेकिन गेंदबाज़ों पर पूरा भरोसा – चेतेश्वर पुजारा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को पूरा भरोसा है कि भारतीय टीम जीत ऑस्ट्रेलिया में जरूर जीतेगी। गेंदबाजों पर पूरा भरोसा है कि वह 2018-19 में टेस्ट सीरीज में मिली सफलता को फिर से दोहरा सकेंगे।

उस सीरीज में पुजारा ने तीन शतकीय पारियों की मदद से 500 से ज्यादा रन बनाये थे जिससे भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीतने में सफल रही थी।

पुजारा ने कहा – ” यह 2018-19 सत्र के मुकाबले थोड़ा मजबूत होगा लेकिन फिर भी जीत आसानी से नहीं मिलती। इसमें कोई संदेह नहीं है कि स्मिथ, वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन शानदार खिलाड़ी हैं। लेकिन हमारे मौजूदा गेंदबाजों के बारे में अच्छी बात यह है कि उनमें से अधिकांश पिछली सीरीज में खेले थे और इस बार भी वह उससे अलग नहीं होगा। ”

उन्होंने कहा – ” वे जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में कैसे सफल होना है क्योंकि उन्होंने अतीत में वहां सफलता का स्वाद चखा है। उनके पास अपने खेल के लिए योजनाएं हैं और अगर हम उसे अच्छी तरह मैदान पर उतरते हैं तो वे स्मिथ, वॉर्नर और लाबुशेन को जल्दी आउट करने में सक्षम होंगे। ”

पुजारा ने कहा – अगर हम फिर से उस सफलता को दोहरा सके तो हमारे पास टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने का मौका होगा। पुजारा ने अभी तक खेले 77 टेस्ट मैचों में 18 शतकों के साथ 5840 रन अपने नाम किए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...