Home देश J&K: पाकिस्तान की ये साजिश भी फेल, BSF ने मार गिराया घुसपैठिया

J&K: पाकिस्तान की ये साजिश भी फेल, BSF ने मार गिराया घुसपैठिया

2 second read
0
125

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

जम्मूकश्मीर:  हमारे देश के जवान पड़ोसी देश पाकिस्तान की साजिशों को नाकाम करते आये है। पाकिस्तान हमारे देश के खिलाफ चाहे जितनी साजिश कर लें, चाहें जितने हथकंडे अपना लें लेकिन हमारे देश के जवानों के सामने सभी फेल होते नजर आते है। ऐसे ही ताजा मामला कठुआ जिले से सामने आयी जहां एक फिर बीएसएफ के जवानों ने पड़ोसी देश को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

दरअसल,सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ)ने सोमवार को जम्मू और कश्मीर के कठुआ जिले के सांबा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया है। इस घटना के बारे में बताते हुए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल ने अपने एक बयान में कहा है कि बीएसएफ के जवानों को सुबह के करीब 9.45 बजे घुसपैठिए की हरकतों के बारे में पता चला क्योंकि उस वक्त वह बॉर्डर आउटपोस्ट चक फकीरा में 64 नंबर सीमा चौकी के पास सुरक्षा घेरे की ओर आगे बढ़ता चला आ रहा था।

बीएसएफ ने कहा, “बार-बार चेतावनी देने के बावजूद वह सीमा सुरक्षा के घेरे की ओर आगे बढ़ता चला आ रहा था, जिसके चलते बीएसएफ के जवानों ने उसे गोली मार दी। घुसपैठी के शव को बरामद कर लिया गया है।”

इसके साथ ही बीएसएफ ने कहा कि, अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर से वह जगह करीब 40 मीटर की दूरी पर स्थित है। यहां भारत व पाकिस्तान के बीच की 3,323 किमी लंबी सीमा और भारत व बांग्लादेश के बीच की 4,096 किमी लंबी सीमा की सुरक्षा के लिए 2.6 लाख सशक्त सेना की टोली तैनात हैं।

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं जब BSF के जवानों ने घुसपैठियों का सामना किया हो, इससे पहले भी बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में पाकिस्तान से सटी इंटरनेशनल बॉर्डर पर एक सुरंग का पता लगाया है। दरअसल, आतंकियों ने सीमा पार से घुसपैठ के लिए बोबियां गांव में यह सुरंग बना रखी थी, जो कि करीब 100 मीटर लंबी थी।

       

Load More In देश
Comments are closed.