1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वैक्सीन को लेकर लोगो में इतना भ्रम है कि प्रशासन की टीम जबरन पकड़कर लगवाई वैक्सीन, लोग हाथ छुड़ाकर भागे

वैक्सीन को लेकर लोगो में इतना भ्रम है कि प्रशासन की टीम जबरन पकड़कर लगवाई वैक्सीन, लोग हाथ छुड़ाकर भागे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

कासगंज: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना महामारी पर लगाम लगाने में काफी हद तक सफल रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़ाई के कारण देश की सबसे बड़ी आबादी वाले प्रदेश में महामारी का दूसरा लहर दम तोड़ता नजर आ रहा है। सीएम योगी महामारी को सूबे से जल्द से जल्द खत्म करने के लिए लगातार अधिकारियों निर्देश दे रहें हैं। इसके साथ लापरवाही पर अधिकारियों की जवाबदेही भी तय कर रहें हैं। तो वहीं दूसरी तरफ टीकाकरण अभियान भी तेजी से कराई जा रही है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर गांवे में कई तरह की भ्रातियां फैली हैं, लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहें हैं। ताजा मामला कासगंज जिले के पटियाली से सामने आया है। यहां वैक्सीन लगवाने को लेकर उस समय बड़ी अजीबो गरीब स्थिति पैदा हो गई जब प्रशासनिक टीम को देखकर लोग भागने लगे। दरअसल, प्रशासन की टीम कोविड वैक्सीनेशन के लिए सड़कों पर उतरी थी। वहीं, प्रशासन की टीम ने 45 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को पकड़ कर कोविड वैक्सीनेशन के लिए जबरन अस्पताल भेजा। यही नहीं, कई लोग प्रशासन की टीम से हाथ छुड़ाकर भाग भाग गए।

आपको बता दें कि प्रशासनिक स्तर पर वैक्सीन को लेकर तमाम जागरूकता के बाद भी कोविड वैक्सीनेशन को लेकर अधिकतर लोग भ्रमित हैं, और वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं। इसके चलते प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक भी कर रही है, जिसके बावजूद भी लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं।

गुरुवार को पटियाली तहसीलदार और नायाब तहसीलदार राजस्व टीम के साथ दो गाड़ियां लेकर कस्बा के बाजार में निकल पड़े। उनकी टीम ने राह से गुजरने वाले 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों जबरन पकड़कर गाड़ी में डलवाकर वैक्सीन लगवाने के लिए पटियाली सीएचसी भेज दिया।

इस दौरान कुछ लोग प्रशासन की टीम से हाथ छुड़ाकर भागने में कामयाब रहे। प्रशासन की टीम को बाजार में घूमता देख दुकानदार और अन्य लोग फरार हो गए। प्रशासनिक टीम लोगों से वैक्सीन लगवाने के लिए कहते रहे, लेकिन लोग घरों से निकलने को तैयार नहीं थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads