Home उत्तर प्रदेश बुखार से कराह रहा गांव ,पीर माजरा-बुखार से अब तक गांव के 7 लोगो की मौत

बुखार से कराह रहा गांव ,पीर माजरा-बुखार से अब तक गांव के 7 लोगो की मौत

8 second read
0
20

जनपद सहारनपुर के गंगोह ब्लॉक के गांव पीर माजरा में बुखार इस समय एक तरह से कहर बरपा रहा है।गांव के ज्यादातर लोग बुखार से पीड़ित हैं जबकि कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

ग्राम प्रधान मोहम्मद इमरान का कहना है कि गांव की आबादी का आधा हिस्सा बुखार की चपेट में है जबकि अब तक बुखार से 7 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।ग्राम प्रधान का कहना है कि वह अपने स्तर से गांव में साफ सफाई करा कर ग्रामीणों को जागरूक कर बुखार के प्रभाव को कम करने के लिए प्रयासरत हैं।

ग्राम प्रधान का कहना है कि गांव के पास में ही बनी एक हड्डी फैक्ट्री गांव में बुखार के फैलने का बड़ा कारण है। साथ ही फैक्ट्री की बदबू और गंदगी से ग्रामीण परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने गांव में टीम भेजकर लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण कराया है।साथ-साथ गांव में फागिंग भी कराई गई है। गांव के लोग नजदीकी कस्बा गंगोह-सहारनपुर और चंडीगढ़ तक बुखार का इलाज करा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को बुखार के प्रकोप से बचाने के लिए गांव के नजदीक लगी हुई हड्डी फैक्ट्री पर कार्रवाई बेहद जरूरी है। गांव में हो रही लगातार मौतों से ग्रामीण भयभीत हैं।

 

गांव में बुखार की स्थिति पर जिला चिकित्सा अधिकारी बीएस सोढी का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग पीर माजरा गांव में ग्रामीणों को बुखार से बचाने के लिए अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी जा रही हैं। फागिंग कराई जा रही है। हालांकि उन्होंने गांव में बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या ज्यादा होने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि गांव में इतने मरीज नहीं है जितने की बताए जा रहे हैं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.