Home देश Maharashtra सरकार का बड़ा फैसला, किसान आंदोलन मे इन लोगो द्वारा किए गये ट्वीट की होगी जॉच

Maharashtra सरकार का बड़ा फैसला, किसान आंदोलन मे इन लोगो द्वारा किए गये ट्वीट की होगी जॉच

1 min read
0
3

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: सोमवार को महाराष्ट्र सरकार ने चल रहे किसान आंदोलन में कुछ सितारो द्वारा ट्वीट करने पर ज़ॉच का आदेश दे दिया है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर और विराट कोहली समेत अन्य कई सितारों द्वारा इस आंदोलन में किए गये ट्वीट को लेकर जांच के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि इन सितारों ने उस वक्त किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया था, जब किसानों के प्रदर्शन को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आवाजें उठने लगी थी।

इस मामले में महाराष्ट्र कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि इंटरनेशनल पॉप सिंगर रिआना के ट्वीट के बाद सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, विराट कोहली और अक्षय कुमार समेत कई भारतीय सितारों ने ट्वीट किए, जिनमें कई शब्द कॉमन थे। कांग्रेस का कहना था कि इन सभी सितारों ने दबाव में ट्वीट किए थे, इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए। इसके बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने जांच के आदेश दिए हैं।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने जांच का आदेश देते हुए कहा कि  ‘इन सितारों के ट्वीट में कुछ गलत नहीं है, लेकिन इनकी टाइमिंग गलत है।’स्टेट इंटेलिजेंस इस बात की जांच करेगी कि इन सेलेब्रिटीज ने दबाव में तो ट्वीट नहीं किया है”।

आपको बता दें कि यह पूरा प्रकरण तब उछा जब इंटरनेशनल पॉप स्टार रिआना  ने किसानों के प्रदर्शन पर ट्वीट कर कहा था कि हम इस पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं। इसके बाद पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग  और मिया खलीफा  समेत कई अंतरराष्ट्रीय सितारों ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट कर सरकार को घेरने के साथ-साथ भारत की छबि खराब करने की कोशिश की थी।

जिसके बाद सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, लता मंगेशकर और अक्षय कुमार सहित देश की विभिन्न हस्तियों ने सोशल मीडिया पर विदेशी लोगो का विरोध किया। इन हस्तियों ने “#IndiaTogether” और #IndiaAgainstPropaganda के साथ ट्वीट किया। सभी हस्तियों ने सरकार के रुख के समर्थन में ट्वीट किया और किसान आंदोलन को भारत का आंतरिक मामला बताया था।

Load More In देश
Comments are closed.