Home जरूर पढ़े कौए ने ऐसे बुझाई अपनी प्यास, वीडियो देख लोग बोले – हाईटेक जमाने का कौआ है

कौए ने ऐसे बुझाई अपनी प्यास, वीडियो देख लोग बोले – हाईटेक जमाने का कौआ है

3 second read
1
84

रिपोर्ट– माया सिंह

 दिल्ली :   बचपन में आपने प्यासे कौए की कहानी तो जरूर सुनी होगी , जिसमें कौआ प्यासा रहता है । इधर-उधर भटकने के बाद भी पानी नहीं मिलने पर एक घड़े के पास पहुंचा । घड़े में पानी का स्तर नीचे होने पर उसने अपने सूझ-बूझ से दिमाग चलाया और घड़े में कंकड़ डालने लगा जब पानी ऊपर आ गया तो आराम से प्यास बुझा लिया । लेकिन यह कहानी पढ़ने के बाद आपने जरूर सोचा होगा कि भला, कौए के पास इतना दिमाग कैसे हो सकता है , क्या यह केवल काल्पनिक कहानी है या सच में ऐसा हुआ होगा । अगर ऐसा हुआ होगा तो काश , मैं भी देखने के लिये वहां होता ।

यह भी पढ़ें: Holika Dahan 2021: होलिका दहन पर भूल कर भी ना करें ये गलती, हो जाओगे कंगाल,ये अशुभ बातें जरुर जान लें…

सुनकर आप चौंक जाएंगे लेकिन सच है कि आज आपकी यह तमन्ना पूरी होने वाली है । वर्षों बाद इस कहानी को फिर से एक कौए ने दोहराया है , जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस विडियो में कौआ प्यास बुझाने के लिये सड़को पर घूम रहा है तभी अचानक उसे एक नल दिखाई देता है और वह जाकर नल के पाइप पर बैठ जाता है । फिर जो कौए ने किया , देखकर यूजर तारीफ करते नहीं थक रहे ।

दरअसल , कौए ने पाइप पर बैठने के बाद नल का टोटी अपने चोंच से घुमाकर खोला और पानी पीने लगा। यह दृश्य बेहद मनोरम है । लोग कौए को हाईटेक जमाने का कौआ की उपाधि दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पुणे के फैशन स्ट्रीट मार्केट में लगी भीषण आग, दुकानें खाक, हुआ बड़ा नुकसान

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा को अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्वीटर के जरिये शेयर किया , जिसको लोग जमकर पसंद करने के साथ शेयर भी कर रहे हैं । जबकि कुछ लोग कमेंट कर मजाकिया अंदाज में कौए की तारीफ भी कर रहे हैं । एक यूजर मोहित शुक्ला ने लिखा कि – ‘शायद ये उस कौआ का पोता है जिसने उस घड़े में पानी पिया था।’

वहीं प्रशुन नाम के यूजर ने लिखा कि -मटका होता तो भाई पत्थर जरूर डालता, आखिर पुरखो के संस्कार भी कोई चीज है ।

Load More In जरूर पढ़े
Comments are closed.