1. हिन्दी समाचार
  2. mumbai
  3. शराब की ऐसी तलब, की नहीं मिला तो पी लिया सैनिटाइजर, 6 लोगों की मौत

शराब की ऐसी तलब, की नहीं मिला तो पी लिया सैनिटाइजर, 6 लोगों की मौत

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : शराब भी एक ऐसा नशा है, जिसे लेकर लोग वो हर वो हरकत कर बैठते है, जो वो नहीं करना चाहते। लेकिन कहा जाता है ना कि आदत एक ऐसी खराब चीज है, जो अदर आपको लग जाएं तो आप उसके बिना नहीं रह सकते। ऐसा ही कुछ लत शराब की भी होती है, जो एक बार आपके लबों पर चढ़ जाएं तो, फिर आपकी हलक उसे ढूंढ़ती फिरती है।

ऐसा ही कुछ मामला महाराष्ट्र के यवतमाल से सामने आया है, जहां शराब की तलब लगने पर कुछ लोगों ने शराब की जगह सैनिटाइजर पी लिया। जिसके चलते 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कुछ लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

बता दें कि यह घटना महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के वणी गांव में हुई है। फिलहाल जिलाधिकारी ने मामले की जानकारी के बाद जांच के आदेश दिए हैं। सैनिटाइजर पीने की बाद जब लोगों की हालत बिगड़ने लगी तब उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां अस्ताल में इलाज के दौरान 6 लोगों की मौत हो गई है। कुछ मृतकों के नाम दत्ता लांजेवार,नूतन पथरकर, गणेश नंदेकर,संतोष मेहर और सुनील ढेंगले है। इनमें से तीन लोगों की मौत घर पर ही हो गई थी।

बता दें कि इससे कुछ दिन पहले भी राज्य में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा पोलियो डोज़ की जगह सैनिटाइजर पिलाने की खबर सामने आई थी। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना महामारी को लॉकडाउन लगाया गया है, जिस दौरान शराब के दुकानों को भी बंद करने का आदेश जारी किया गया है। जिस कारण इस लॉकडाउन में सभी शराब की दुकानें बंद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...