1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. 49 साल के हुए सचिन तेंदुलकर, कई लोगों ने जन्मदिन की दी बधाई, पढ़ें

49 साल के हुए सचिन तेंदुलकर, कई लोगों ने जन्मदिन की दी बधाई, पढ़ें

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर  किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। लेकिन उनके करोड़ों फैंस उन्हें उतना ही प्यार करते हैं, जितना उन्हें उनके कार्यकाल के दौरान करते थे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर  किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। लेकिन उनके करोड़ों फैंस उन्हें उतना ही प्यार करते हैं, जितना उन्हें उनके कार्यकाल के दौरान करते थे।

24 अप्रैल 1973 को मुंबई में जन्मे सचिन तेंदुलकर ने अपनी जिंदगी के प्यार अंजलि तेंदुलकर से साल 1995 में शादी की थी। उनकी पत्नी एक डॉक्टर थीं, लेकिन सचिन के साथ शादी के बाद उन्होंने पति का सपोर्ट करना अपने करियर से ऊपर रखा। मेडिकल लाइन छोड़ने के बाद उन्होंने अपने बच्चों अर्जुन और सारा तेंदुलकर की अच्छी परवरिश की।

24 अप्रैल 2022 को सचिन तेंदुलकर 49 साल के हो गए और इस अवसर को क्रिकेटर ने अपने खास लोगों के साथ मनाया। सचिन तेंदुलकर ने अपने बर्थडे सेलिब्रेशन की झलकियां भी शेयर की हैं। पहली फोटो में सचिन अपना बर्थडे केक काटते नजर आ रहे हैं और बगल में उनकी बेटी सारा अली खान ताली बजाती दिखाई दे रही हैं, जबकि दूसरी फोटो में सचिन को अपने दो पालतू कुत्तों के साथ देखा जा सकता है। साथ ही क्रिकेटर को फैंस ने हार्दिक शुभकामनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद।”

वहीं, सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर ने अपने पिता को जन्मदिन की बधाई देते हुए कई अनदेखी तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर सारा के बचपन की है। इसमें सुपर कूल डैडी सचिन अपनी लाडली बेटी को गोद में लिए हुए हैं और क्राउन व व्हाइट ड्रेस में सारा बेहद प्यारी लग रही हैं। इसके साथ सारा ने कैप्शन में लिखा है, “हैप्पी बर्थडे”।

वहीं, दूसरी फोटो भी सारा के बचपन की है। इस फोटो में सारा बहुत छोटी हैं और अपने पिता सचिन तेंदुलकर के साथ खेल रही हैं। इस दौरान सचिन मुस्कुराते हुए अपनी बेटी को इशारों में कुछ दिखाते नजर आ रहे हैं। इस फोटो के साथ सारा ने एक फनी इमोजी शेयर किया है और अपने पिता सचिन को भी टैग किया है।

सचिन तेंदुलकर से कम गेंदबाजी डेल स्टेन ने की है, जिन्होंने 1042 ओवर ODI क्रिकेट में फेंके हैं, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने 1018 ओवर वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी की। हालांकि, सचिन तेंदुलकर के नाम उतने विकेट दर्ज नहीं हैं। उन्होंने 154 वनडे इंटरनेशनल विकेट चटकाए हैं, जबकि शोएब अख्तर ने 247, डेल स्टेन ने 196 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 178 विकेट चटकाए हैं।

1998 में, मुझे याद है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 155 रन बनाए और शेन वार्न को कई छक्के लगाए। 2003 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ, उनकी पारी भी मेरी पसंदीदा पारियों में से एक है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...