1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2024: आईपीएल 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली SRH का बड़ा दांव, लारा की जगह इस दिग्गज को टीम से जोड़ा

IPL 2024: आईपीएल 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली SRH का बड़ा दांव, लारा की जगह इस दिग्गज को टीम से जोड़ा

आईपीएल 2023 की बात करें तो सबसे नीचले पायदान पर एसआरएच ही थी। एसआरएच ने 14 मुकाबले खेले थे और सिर्फ चार मैचों में जीत नसीब हुई थी। जबकि 10 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था।

By Satyam Dubey 
Updated Date

आईपीएल 2024 के लिए फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गई हैं। अभी कुछ दिन पहले आरसीबी ने संजय बांगर और माइक हेसन की छुट्टी कर एंडी फ्लावर को अपनी टीम से जोड़ा था। अब एसआरएच ने भी आईपीएल के 17वें सीजन की तैयारी के तहत बड़ा डिसिजन लिया है। एसआरएच ने कोच ब्रायन लारा की छुट्टी कर दी है। उनके जगह न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डेनियल विटोरी को बतौर कोच अपनी टीम के साथ जोड़ा है। डेनियल विटोरी के पास आईपीएल में अच्छा खासा अनुभव है। उम्मीद है कि अब वे काव्या मारन की टीम को चैंपियन बनाने के लिए अहम भूमिका निभाते हुए दिखेंगे।

आईपीएल 2023 में एसआरएच ने बड़े बदलाव किए थे। एसआरएच ने उस वक्त सबको हैरत में डाल दिया था जब केन विलियमसन को रिलीज किया। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि एसआरएच विलियमसन को रिलीज करेगी। फ्रेंचाइजी ने टीम की कमान एडेन मार्क्रम को सौंपी थी। एसआरएच ने जिस उम्मीद के साथ एडेन मार्क्रम को जिम्मेदारी सौंपी थी, वे टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। पिछले सीजन में भी ब्रायन लारा ने कोचिंग दी थी। उनकी कोचिंग भी काम नहीं आई। यही वजह से एसआरएच ने ये बड़ा डिसिजन लिया है।

आईपीएल 2023 की बात करें तो सबसे नीचले पायदान पर एसआरएच ही थी। एसआरएच ने 14 मुकाबले खेले थे और सिर्फ चार मैचों में जीत नसीब हुई थी। जबकि 10 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। आठ अंकों के साथ 10वें यानी कि आखिरी पायदान पर थी। एसआरआच ने ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की थी। मयंक अग्रवाल को मोटी कीमत पर खरीदा था। इसके बाद भी परिणाम में कोई बदलाव नहीं आया था। अब देखना है कि डेनियल विटोरी के आने से क्या एसआरएच के भाग्य खुलेंगे या फिर नहीं।

डेनियल विटोरी के पास टी20 और आईपीएल खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। वे साल 2014 से 2018 तक आरसीबी हेड कोच रहे चुके हैं। उनकी ही कोचिंग में आरसीबी साल 2016 के फाइनल में पहुंची थी। बतौर प्लेयर विटोरी दिल्ली डेयरडेविल्स और आरसीबी की टीम से 34 मैच खेले हैं। इस दौरान 31.39 की औसत से 28 विकेट चटकाए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...