1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. World Cup 2023: वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बड़ा बदलाव, भारत-पाक मैच के साथ 9 मैचों की डेट चेंज

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बड़ा बदलाव, भारत-पाक मैच के साथ 9 मैचों की डेट चेंज

आईसीसी ने अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले मैच की डेट चेंज किया है। यह मुकाबला 14 अक्टूबर की जगह अब 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

By Satyam Dubey 
Updated Date

वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी तेज हो गई है। सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए प्रैक्टिस में जुट गईं हैं। टीम इंडिया भी वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट गई है। वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करेगा, ऐसे में भारत की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई भी खिलाड़ियों पर पैनी नजर रख रही है। इन सब के बीच सभी की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आईसीसी बदलाव कर रही है। आईसीसी ने नौ मैचों के शेड्यूल बदल दिए हैं। इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की भी तारीख बदल दी गई है।

आईसीसी ने पहले जो शेड्यूल जारी किया था उसमें भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की डेट 15 अक्टूबर फिक्स की थी। लेकिन अब इसमें बड़ा बदलाव किया गया है। नए बदलाव के अनुसार यह मुकाबाल अब एक दिन पहले यानी 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच की फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह मैच हाईवोल्टेज देखने को मिल सकता है। पिछली बार दोनों टीमें जब आमने-सामने हुईं थीं तो विराट कोहली की बेहतरीन पारी की बदौलत पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ा था। वर्ल्ड कप के शेड्यूल में इस मैच के डेट में बदलाव के साथ ही आठ और मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है।

आईसीसी ने अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले मैच की डेट चेंज किया है। यह मुकाबला 14 अक्टूबर की जगह अब 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। हैदराबाद 12 अक्टूबर को खेला जाने वाला श्रीलंका और पाकिस्तान मैच दो दिन पहले यानी 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का बड़ा मैच 24 घंटे पीछे चला गया है जो अब 12 अक्टूबर को खेला जाएगा।

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड का मैच 14 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाने वाला था अब यह मुकाबला एक दिन पहले 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। खास बात यह है कि यह मुकाबला अब डे-नाइट के रूप में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में एक मामूली बदलाव धर्मशाला में बांग्लादेश और इंग्लैंड के मैच को लेकर है। ये मुकाबला एक दिन का मैच बन गया है जो सुबह 10:30 बजे (स्थानीय समय) शुरू होगा।

इसके साथ ही लीग फेज के आखिर में 12 नवंबर को डबल-हेडर मुकाबलों को भी एक दिन पहले कर दिया गया है। पहले ये मुकाबले 12 नवंबर को खेले जाने वाले थे। लेकिन अब ये मुकाबले 11 नवंबर को खेले जाएंगे। डबल-हेडर मुकाबले में पहले ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीम सुबह 10:30 बजे से भिड़ेगी और दोपहर दो बजे इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आमना-सामना होगा। नीदरलैंड के खिलाफ भारत का आखिरी लीग मैच भी अब 11 के बजाय 12 नवंबर को खेला जाएगा जो कि बेंगलुरु में डे-नाइट मैच होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...