1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. अश्विन ने वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी की वकालत की, कहा- दूर हो जाएगी मीडिल ऑर्डर की समस्या

अश्विन ने वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी की वकालत की, कहा- दूर हो जाएगी मीडिल ऑर्डर की समस्या

आर अश्विन ने राष्ट्रीय चयनकर्ता और टीम प्रबंधन से अपील की। उन्होंने टी20 डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा को वर्ल्ड कप में भारतीय स्क्वाड में शामिल करने की वकालत की है।

By Satyam Dubey 
Updated Date

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया अपनी तैयारी में जुट गई है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया से फैंस को काफी उम्मीदें हैं। ये उम्मीदें इसलिए भी बढ़ जाती हैं कि वर्ल्ड की मेजबानी भारत ही कर रहा है। पिछले बार साल 2011 में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी और विश्व विजेता बना था। वर्ल्ड कप के लिए किस खिलाड़ी पर भरोसा जताया जाए इसको लेकर बीसीसीआई मौजूदा टीम पर नजर बनाए हुए है। ऐसे में क्रिकेट पंडित खिलाड़ियों को लेकर अपनी राय भी रख रहे हैं। टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने वर्ल्ड कप के लिए एक खिलाड़ी की वकालत की है।

आर अश्विन ने राष्ट्रीय चयनकर्ता और टीम प्रबंधन से अपील की। उन्होंने टी20 डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा को वर्ल्ड कप में भारतीय स्क्वाड में शामिल करने की वकालत की है। उन्होंने टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स से अपील की कि वे तिलक वर्मा जैसी प्रतिभा पर भरोसा करें और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को विश्व कप की टीम में शामिल करें। उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि तिलक वर्मा टीम इंडिया के मीडिल ऑर्डर की समस्या को खत्म कर सकते हैं। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं। बहुत कम ही उम्मीद है कि वे वर्ल्ड कप तक पूरी तरह से फिट हो पाएंगे। ऐसे में अश्विन ने एक विकल्प सेलेक्टर्स के दे दिया है।

श्रेयस अय्यर को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि अगर वे एशिया कप से पहले चोट से नहीं उबरते हैं तो अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी तिलक वर्मा को एशियाई खेलों की टीम से हटाकर 30 अगस्त से शूरू हो रहे एशियाई क्रिकेट टूर्नामेंट में खिलाकर वर्ल्ड कर के लिए रेडी कर सकती है। तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया और कमाल की बैटिंग करके सबको प्रभावित कर दिया है। अश्विन ने वर्मा का समर्थन इसलिए भी किया है कि वे लेफ्ट हैंड बैटर हैं। मीडिल ऑर्डर में वे लेफ्ट-राइट का कांबिनेशन बना सकते हैं। तिलक वर्मा ने शुरुआती तीन इंटरनेशनल मैचों में 39, 50 और नाबाद 49 रन की पारी खेलकर सबको सोचने पर विवश कर दिया है।

आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि विश्व कप को लेकर उसकी दावेदारी मजबूत है। अगर हमारे पास पर्याप्त बैकअप नहीं हुए तो क्या वे विकल्प के रूप में तिलक वर्मा के नाम पर विचार करेंगे? क्योंकि संजू सैमसन ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन, तिलक वर्मा के बारे में रोमांचक चीज यह है कि वह बाएं हाथ का बल्लेबाज है और टीम इंडिया में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की कमी है। शीर्ष सात में जड्डू (रविंद्र जडेजा) बाएं हाथ का एकमात्र बल्लेबाज है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...