1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ICC Cricket World Cup 2023: पहले सेमीफाइनल में आज भारत और न्यूजीलैंड का आमना-सामना

ICC Cricket World Cup 2023: पहले सेमीफाइनल में आज भारत और न्यूजीलैंड का आमना-सामना

आज रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है।

By Rekha 
Updated Date

भारत और न्यूजीलैंड बुधवार को विश्व कप 2023 सेमीफाइनल में एक बार फिर आमने-सामने होने के लिए तैयार हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में प्रत्याशित मुकाबला एक उच्च स्कोरिंग थ्रिलर होने का वादा करता है, क्योंकि इसकी सपाट सतह बड़े हिट की अनुमति देती है। भारत और न्यूजीलैंड दोनों बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। रोहित शर्मा के नेतृत्व में, भारतीय टीम का लक्ष्य अपनी जीत की लय को आगे बढ़ाना और इस साल के विश्व कप में पहले फाइनलिस्ट के रूप में स्थान सुरक्षित करना है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच का नतीजा कई कारकों पर निर्भर करेगा, जिसमें विभिन्न कारक स्थितियों को प्रभावित करेंगे। रोहित शर्मा टॉस जीतने के लिए उत्सुक होंगे, खासकर वानखेड़े की पिच पर, जहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को स्पष्ट फायदा मिलता है, खासकर नई गेंद रोशनी के नीचे अच्छी तरह से स्विंग करती है।

ICC विश्व कप 2023

ICC विश्व कप 2023 में, भारत और न्यूजीलैंड के बीच आमने-सामने के रिकॉर्ड से पता चलता है कि भारत ने 117 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) मैच खेले हैं, जिसमें कीवीज़ के खिलाफ 59 जीत के साथ दबदबा रहा है। हालाँकि, ICC विश्व कप 2023 के विशिष्ट संदर्भ में, दोनों टीमों के बीच कुल 10 मुकाबलों में से 6 में न्यूजीलैंड विजयी हुआ है। इस ऐतिहासिक प्रवृत्ति के बावजूद, मौजूदा विश्व कप में, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट के अंतर से शानदार जीत हासिल की।

भारतीय क्रिकेट टीम की 2023 वनडे विश्व कप में नौ शानदार जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2023 वनडे विश्व कप में नौ शानदार जीत के साथ अपना दबदबा बनाया। इसके विपरीत, न्यूजीलैंड ने लगातार चार जीत के साथ जोरदार शुरुआत की लेकिन अपने पांचवें मैच में भारत के खिलाफ उसे झटका लगा, जिससे उसकी लय कमजोर हो गई। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली, इससे पहले उन्होंने अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

भारत के विराट कोहली वनडे विश्व कप में 594 रनों के साथ रन चार्ट में सबसे आगे हैं और ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन जैसे अनुभवी तेज गेंदबाजों के खिलाफ मध्य क्रम को स्थिर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 2:00 बजे शुरू होने वाला है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...