1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का इस दिन होगा ऐलान, जानें संभावित कोर ग्रुप

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का इस दिन होगा ऐलान, जानें संभावित कोर ग्रुप

बीसीसीआई 5 सितंबर को भारतीय स्क्वाड का ऐलान करता है तो 28 सितंबर तक इसमें बदलाव भी कर सकता है। अब देखना है कि बीसीसीआई किन 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान करता है। इसके साथ एशिया कप के लिए भी बीसीसीआई एक-दो सप्ताह में भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर सकता है

By Satyam Dubey 
Updated Date

वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी तेज हो गई है। सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए प्रैक्टिस कर रही हैं। टीम इंडिया भी वर्ल्ड कप के लिए अभ्यास कर रही है। वर्ल्ड कप का आगाज पांच अक्टूबर से होगा और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया एशिया कप खेलेगी। वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई 18 सदस्यीय कोर टीम का ऐलान पांस सितंबर को करेगा। वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी के नियम के अनुसार 28 सितंबर तक सभी टीमों से 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करना होगा।

बीसीसीआई 5 सितंबर को भारतीय स्क्वाड का ऐलान करता है तो 28 सितंबर तक इसमें बदलाव भी कर सकता है। अब देखना है कि बीसीसीआई किन 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान करता है। इसके साथ एशिया कप के लिए भी बीसीसीआई एक-दो सप्ताह में भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर सकता है। एशिया कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में वर्ल्ड की भी झलक मिल जाएगी।

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद टी20 सीरीज के अपने नाम करने के इरादे से खेल रही है। वनडे सीरीज में तीन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को सीरीज दिलाई। वर्ल्ड कप से पहले इन खिलाड़ियों ने अपने आप को पूरी तरह से साबित कर दिया है। जिससे अब बीसीसीआई भी उन खिलाड़ियों को नजरअंदाज नहीं कर पाएगा। टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने वाले ईशान किशन, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन कर दावेदारी पेश कर दी है।

भारत का वर्ल्ड कप 2023 का संभावित कोर ग्रुप 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल , संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार, युजवेंद्र चहल।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...