1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL ने बदला अपना टाइटल स्पॉन्सर, अब इस कंपनी को मिली जिम्मेदारी….

IPL ने बदला अपना टाइटल स्पॉन्सर, अब इस कंपनी को मिली जिम्मेदारी….

भारत के सबसे बड़े बिजनेस समूह में से एक टाटा ग्रुप (TATA Group) अब आईपीएल का मुख्य टाइटल स्पॉन्सर होगा। इससे पहले ये अधिकार मोबाइल कंपनी वीवो (Vivo) के पास थे। आईपीएल अध्यक्ष ब्रिजेश पटेल (Brijesh Patel) ने मंगलवार को इस बारे में ऐलान किया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी

भारत के सबसे बड़े बिजनेस समूह में से एक टाटा ग्रुप (TATA Group) अब आईपीएल का मुख्य टाइटल स्पॉन्सर होगा। इससे पहले ये अधिकार मोबाइल कंपनी वीवो (Vivo) के पास थे। आईपीएल अध्यक्ष ब्रिजेश पटेल (Brijesh Patel) ने मंगलवार को इस बारे में ऐलान किया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल के प्रायोजक में बदलाव को लेकर फैसला मंगलवार को लीग की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में लिया गया।

आपको बता दें कि वीवो एक चाइना बेस्ड मोबाइल निर्माण कंपनी है। वीवो ने टाटा को आईपीएल के अधिकार ट्रांसफर किए हैं। प्रायोजक की घोषणा करते हुए आईपीएल अध्यक्ष ब्रिजेश पटेल ने कहा, “टाटा समूह अगले साल चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो की जगह आईपीएल का प्रायोजक होगा। वीवो ने अधिकारों को ट्रांसफर करने का अनुरोध किया था, जिसे गवर्निंग काउंसिल ने पारित कर दिया।” बता दें कि 2022 में आईपीएल में 2 नई टीमों को भी शामिल किया गया है। ये नई टीमें हैं लखनऊ और अहमदाबाद। अहमदाबाद टीम को सीवीसी ग्रुप ने 5,625 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि लखनऊ टीम को आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप ने 7,090 करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि खर्च कर खरीदा था।

बीसीसीआई को इन अधिकारों के ट्रांसफर से भी 440 करोड़ रुपये की आमदनी होगी। वीवो के पास लगभग 2 साल की स्पॉन्सरशिप और बची हुई थी। इस ट्रांसफर के बाद अब अगले दो साल तक टाटा आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सर होगी। वीवो ने 2018 में अगले पांच साल के लिए आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सरशिप के अधिकार हासिल किए थे। इसके लिए कंपनी ने 2,190 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...