1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND vs SA: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ‘डरे’ साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर, इस भारतीय खिलाड़ी को बताया बड़ा खतरा

IND vs SA: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ‘डरे’ साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर, इस भारतीय खिलाड़ी को बताया बड़ा खतरा

South African captain Dean Elgar 'scared' before Test series begins; भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से शुरू होने है पहला टेस्ट मैच। सीरीज शुरू होने से पहले डरे साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर। एल्गर ने बताया इस भारतीय खिलाड़ी को बड़ा खतरा।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने में सिर्फ 4 दिन शेष है। जिसका पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाना है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही साउथ अफ्रीकी कप्तान डोन एल्गर का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने इस भारतीय खिलाड़ी को साउथ अफ्रीकी टीम के लिए बड़ा खतरा बताया है।

इस भारतीय खिलाड़ी को बताया खतरा

आपको बता दें कि उस भारतीय खिलाड़ी का नाम है जसप्रीत बुमराह। एल्गर का मानना है कि विदेशी परिस्थितियों में भारतीय आक्रमण में काफी सुधार हुआ है और बुमराह तेज गेंदबाजों की मददगार पिचों का फायदा उठाने में सक्षम हैं। बता दे कि 2018 के बाद भारत पहली बार दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेलेगा। टीम को उस दौरे में शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। यही वह सीरीज थी, जिसमें बुमराह ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। इसके बाद बुमराह ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उनका नाम इंटरनेशनल क्रिकेट के टॉप गेंदबाजों में शामिल हो गया। बुमराह को खतरनाक मानते हुए एल्गर ने कहा कि उनकी टीम के लिए पूरे भारतीय अटैक का सामना करना मुश्किल होगा।

भारतीय गेंदबाजों की जमकर की तारीफ

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि, ”विदेशी दौरों पर भारत की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। हम जिस जिस बॉलिंग अटैक के खिलाफ खेलने जा रहे हैं, उसके खिलाफ काफी सावधान रहना होगा।” दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के शुरुआती मैच से पहले बड़ा झटका लगा, जब उनके प्रमुख गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे चोट के कारण बाहर हो गए। उनकी गैरमौजूदगी में कगीसो रबाडा, डुआने ओलिवर के साथ बॉलिंग अटैक को लीड करेंगे। एल्गर को उम्मीद है कि टेस्ट सीरीज के शुरुआती टेस्ट से पहले मौसम साफ हो जाएगा और पिच से तेज गेंदबाजों को जमकर मदद मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...