Home मनोरंजन 90 के दशक में अनजाने से करिश्मा कपूर की ‘मांग’ भरने वाला ये एक्टर आखिर है कहां? जानिएं इस एक्टर के बारे में सबकुछ

90 के दशक में अनजाने से करिश्मा कपूर की ‘मांग’ भरने वाला ये एक्टर आखिर है कहां? जानिएं इस एक्टर के बारे में सबकुछ

1 second read
0
74

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली: 90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर आज भले ही हिंदी सिनेमा से गायब हो लेकिन वो एक दौर था जब सिर्फ करिश्मा कपूर का ही जादू सिनेमाघरों में चला करता था। आपको करिश्मा कपूर के साथ साउथ के सुपरस्टार दगुबत्ती वेंकटेश फिल्म ‘अनाड़ी’ तो याद ही होगी। इस फिल्म में दगुबत्ती ने बहुत ही सीधे भोले भाले इंसान की रोल प्ले कर अपनी इन्नोसेंस (सादगी) से सभी का दिल जीत लिया था । दगुबत्ती वेंकेटेश ने कई सुपरहिट फिल्में दी है, जिसकी वजह से उन्हें ‘विक्ट्री वेकटेंश’ के नाम भी जाना जाता है। लेकिन क्या आप जानते है कि इतने फेमस एक्टर अब कहा गायब हो चुके है और कर क्या रहे है?

साउथ के सुपरस्टार जिन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों से भी फैंस के दिलों में खास जगह बनायी थी। एक्टर वेंकटेश ने 30 साल के अपने फिल्मी करियर में 79 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। दगुबत्ती वेंकटेश ने 1986 में लीड एक्टर के तौर में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘कलियुगा पांडावुलु’ फिल्म से की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें प्रतिष्ठित पुरस्कार नंदी पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

तो वहीं, वेंकटेश ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘अनाड़ी’ से करिश्मा कपूर के साथ की थी। ये फिल्म बाक्सऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी। इस फिल्म में रामा की मासूमियत ने फैंस का दिल जीत लिया था। इस फिल्म में करिश्मा ने तीन भाइयों की लाडली बहन राज नंदिनी का किरदार निभाया था।

अंजाने में ऐसे भरी एक्टर ने मांग-

फिल्म की कहानी कुछ ऐसी थी कि रामा (नौकर) अनजाने में करिश्मा की मांग भर देता है। करिश्मा यानी की राज नंदिनी मन ही मन रामा से प्यार कर बैठती हैं, लेकिन उनके भाइयों को ये रिश्ता मंजूर नहीं होता।

बता दें कि अनाड़ी फिल्म के बाद वेंकटेश ने एक बार फिर1995 में फिल्म ‘तकदीरवाला’ में काम कर बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया था। फिल्मों में अपने बेहतरीन एक्टिंग के कारण उन्हें 5 बार फिल्म फेयर और 7 बार नंदी अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

दगुबत्ती वेंकटेश की पर्सनल लाइफ कुछ ऐसी है-

वेकंटेश की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो 1985 में उन्होंने नीरजा से शादी की थी। दोनों के तीन बेटियां और एक बेटा है। बेटे का नाम अर्जुन रामनाथ दग्गुबती है। एक्टर की बेटियां आश्रिता, हयावाहिनी और भावना हमेशा लाइमलाइट से दूर रही हैं। आश्रिता ने इसी साल अपने ब्वॉयफ्रेंड विनायक रेड्डी के साथ जयपुर में शादी की। इस शादी में सलमान खान भी पहुंचे थे। वेंकटेश और सलमान खान काफी अच्छे दोस्त हैं।

इसके साथ ही वेकंटेश के वर्कफ्रंट की बात की जाए तो वो इस साल वो ‘एफ3’ को लेकर चर्चा में हैं। इसके अलावा वो पिछले साल त्रिनधा राव नक्कीना की अपकमिंग फिल्म को लेकर भी सुर्खियों मे आ चुके है।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.