Home bollywood Gay थे शशि कपूर!खुद अभिनेता ने किया था खुलासा…

Gay थे शशि कपूर!खुद अभिनेता ने किया था खुलासा…

3 second read
0
16

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

मुंबई : बॅालीवुड में चार्मिंग एक्टर के रूप में जाने जाने वाले दिवंगत शशि कपूर की आज 83वीं जयंती है । उनकी जिंदगी से जुड़े कई अनसुने किस्से हैं । जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को मालूम ही नहीं हैं । आज उनकी जयंती के मौके पर आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कई मज़ेदार किस्से बताने जा रहे हैं ।

जेनिफर उन्हें गे समझ बैठीं

शशि कपूर की जिंदगी के अनसुने किस्सों में से एक है, उनकी गर्लफ्रैंड का उन्हें गे समझना । जी हां, आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगा होगा कि बॅालीवड के चार्मिंग एक्टर गे हैं । दरअसल, हुआ यूं कि शशि कपूर अक्सर जेनिफर से बात करने में काफी हिचकिचाते थे । उनका स्वभाव काफी शर्मिला था । आलम यह हुआ कि जेनिफर उन्हें गे समझ बैठी । शशि कपूर ने खुद इस बात का खुलासा अपनी बुक ‘पृथ्वीवालाज़’ में किया था । हालांकि, धीरे-धीरे यह गलतफहमी दूर हो गई।

शशि कपूर औऱ जेनिफर कैंडल की लव स्टोरी

अब आप सोच रहे होंगे कि शर्मिले शशि कपूर को सात समुंदर पार जेनिफर से कैसे इश्क हो गया । तो आपको बता दें कि जेनिफर ब्रिटिश आर्टिस्ट थीं, जेनिफर पूर्वी एशिया की यात्रा पर अपने पिता के आई नाटक मंडली ‘शेक्सपिएराना’ के लिए भारत आईं । जहां पृथ्वी थिएटर में दोनों की मुलाकात हुई । जिसके बाद धीरे-धीरे दोनों की मुलाकात प्यार में बदल गई । दोनों एक-दूसरे से मिलते रहे ।

शशि कपूर ने 20 साल की उम्र में 5 साल बड़ी लड़की से रचाई शादी

दोनों की मुलाकातों का सिलसिला चलता रहा । जिसके बाद सन् 1957 में शशि ने जेनिफर थिअटर ग्रुप के साथ सिंगापुर जाकर नाटक का मंचन किया । उसी दौरान ऊटी में एक नाटक में शशि की भाभी गीता बाली ने जेनिफर को दुपट्टा ओढ़ाकर शादी पक्की कर दी । और आखिरकार 1958 में दोनों की शादी करा दी गई। उस वक्त शशि महज 20 साल के थे जबकि जेनिफर 25 साल की थीं । लेकिन कहते हैं न कि प्यार करने वालों को उम्र की फिक्र कहां होती है ।

50 रु. महीने की सैलरी पर शशि ने स्टेज पर काम शुरू किया

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि बॅालीवुड के इतने बड़े स्टार शशि कपूर ने महज 50 रु. से पृथ्वी थिअटर में काम शुरू किया था । जिस दौरान वो भारत यात्रा पर आई नाटक मंडली ‘शेक्सपिएराना’ में शामिल भी हो गए। जिसके संचालक जेनिफर के पिता ही थे ।

समुद्र के बीच जाकर जेनिफर के लिए खूब रोए थे शशि

50 के दशक में जेनिफर और शशि की जोड़ी ने खूब सुर्खियां बटोरी थी । जेनिफर और शशि को तीन बच्चे हुए- करण कपूर, कुणाल कपूर और संजना कपूर । हालांकि, सन् 1984 में जेनिफर का हाथ शशि कपूर के हाथों से छूट गया । औऱ जेनिफर इस दुनिया से रूकसत हो गयी । कहते हैं कि शशि जेनिफर की मौत से इतने आहत थे कि वो एक बोट लेकर समंदर तट के बीच जाकर जमकर रोए थे । इसके बाद करीब 31 साल तक उन्होंने अकेलेपन में जिंदगी गुजारी और 4 दिसम्बर 2017 को शशि भी इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए ।

Load More In bollywood
Comments are closed.