Home देश कौए की हरक़त देख लोग बोले- पिछले जन्म में जरूर बीजेपी समर्थक रहा होगा , देखें वीडियो

कौए की हरक़त देख लोग बोले- पिछले जन्म में जरूर बीजेपी समर्थक रहा होगा , देखें वीडियो

2 second read
1
18

रिपोर्ट – माया सिंह

दिल्ली :  केन्द्र सरकार देश में स्वच्छता अभियान चला रही है और इसको कामयाब बनाने केल लिये लोगों से अपने इलाके को साफ रखने के लिये अपील भी की थी । इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिये नेताओं से लेकर पंचायतों के मुखिया तक झाड़ू हाथ में थामकर सड़कों पर उतरे । इसके बावजूद स्वच्छ भारत अभियान लोगों पर कितना असर छोड़ पाया है इसका अंदाजा आप जगह-जगह गंदगी का अंबार देखकर लगा सकते हैं ।

स्वच्छता अभियान का मतलब इंसानों को भले समझ न आया हो लेकिन एक कौआ जरूर समझ गया है । ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि यह वीडियो देखकर शायद आप भी ऐसा ही कहेंगे । यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है , जिसे लोग पसंद करने के साथ ही कौए की तारीफ भी कर रहे हैं ।

दरअसल , इस वीडियो में एक कौआ गंदगी को अपने चोंच से चुन-चुनकर एक डस्टबीन में डालते हुए नजर आ  रहा है । असल में डस्टबीन के आस-पास ही कुछ कचरे पड़े हुये हैं , जिसे कौआ एक –एक करके उठाता है और पास में ही रखे एक डस्टबीन में डाल आता है ।

देखते ही देखते कौआ उस जगह को एकदम साफ कर देता है । इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्वीटर एकाउंट से शेयर किया है । शेयर करने के तुरंत बाद से ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है ।

अधिकारी सुशांत नंदा ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि “यह कौआ जानता है कि मनुष्यों में अब शर्म नहीं बची है । ख़बर लिखे जाने तक इस विडियो 14000 बार शेयर किया जा चुका है ।

वीडियो देखकर लोग कौए की तारीफों की पुल बांधते नहीं थक रहे । एक यूजर ने लिखा है कि – “इस वीडियो को देखकर खुशी हुई”. कौआ चालाक पक्षी है ये सुना था आज देख भी लिया ।“ वही एक अन्य यूजर ने लिखा कि – पिछले जन्म में जरूर बीजेपी समर्थक रहा होगा ।

Load More In देश
Comments are closed.