1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. रुड़की: एसडीएम ने कृषि भंडार का किया औचक निरीक्षण

रुड़की: एसडीएम ने कृषि भंडार का किया औचक निरीक्षण

By RNI Hindi Desk 
Updated Date


{ रुड़की से सुनील पटेल की रिपोर्ट }

रूडकी बीएसएम तिराहा स्थित कृषी भंडार गोदाम का शिकायत के आधार पर एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने औचक निरक्षण किया जिसमे बहुत सारी खामियां उन्हें देखने को मिली।

मानक के अनुरूप वहां पर खाद आदि नही मिला और वहां पर बैठने वाले अधिकारी भी मौजूद नही थे, जब इस विषय मे फोर्थ क्लास कर्मचारी से उन्होंने पूछा तो कर्मचारी ने बताया कि एडीओ साहब 2 दिनों के लिए बाहर गए हुए है।

SDM conducted surprise inspection of agricultural stocks

इस बात को सुनकर एसडीएम ने जब एडीओ के ऑफिस के रजिस्टर को देखा तो उसमें उन्होंने देखा कि जो अधिकारी यहाँ बैठते है वह बिना किसी अनुमति के बाहर गए हुए है और बिना छुट्टी लिए ऐसे ऑफिस छोड़ कर जाना सही नही होता इसलिए उनकी शिकायत जिलाधिकारी से की जाएगी जिसमें एसडीएम रूडकी ने बताया कि उन्हें कृषि भंडार गोदाम की शिकायतें मिल रही थी इसलिए आज उन्होंने यहां का निरीक्षण किया।

यहां से जो किसान खाद आदि लेकर जाते है उसको देखते हुए जिंक खाद के दो बेग लेब टेस्ट कराने के लिए लिये है जिससे कि यह पता चल सके कि जो जिंक खाद किसानों को दिया जा रहा है वह सही भी है या नही।

एसडीएम रूडकी को तब गुस्सा भी आ गया जब देखा कि जो अधिकारी यहाँ कि देखभाल के लिए तैनात किए गए है वह बिना छुट्टी लिए ही यहां से गायब है, जब फोर्थ क्लास के कर्मचारी से खाद और बीज आदि के जो बेग वहां पर आते है या रखे हुए है उनका हिसाब जानना चाहा तो उनके पास उसका हिसाब भी नही था।

जब एसडीएम ने रजिस्टर मांगा तो कर्मचारी ने बताया कि इसका कोई रजिस्टर नही बनाया गया है जिसको देखते हुए एसडीएम रूडकी ने बताया कि वह इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी हरिद्वार से करेंगे और जो एडीओ यहां पर अधिकारी बनाकर तैनात किए गए है वह बिना किसी अनुमति के ही बाहर जा रखे है उनके विरुद्ध भी एक शिकायती पत्र डीएम हरिद्वार को भेज जाएगा जिस पर जिलाधिकारी अपनी ओर से कार्यवाही करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...