Home उत्तराखंड ऋषिकेश में धूम्रपान करना पड़ेगा महंगा, पुलिस ने चलाया सघन अभियान

ऋषिकेश में धूम्रपान करना पड़ेगा महंगा, पुलिस ने चलाया सघन अभियान

1 second read
0
48

तीर्थनगरी ऋषिकेश में सार्वजनिक स्थानों व स्कूल के आसपास के दायरे में धूम्रपान करने वालों की अब खैर नहीं । स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर ऋषिकेश पुलिस द्वारा कोटपा अधिनियम के तहत सार्वजनिक स्थानों व स्कूलों के आसपास धूम्रपान करने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की जा रही है। जिसमें 1 हफ्ते के अंदर लगभग 100 से अधिक चालान किए गए।

तीर्थनगरी ऋषिकेश में कई स्थानों पर धूम्रपान निषेध किया गया है। जिसमें सार्वजनिक स्थल व स्कूल के आसपास के दायरे में आने वाले क्षेत्र निर्धारित किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार ऋषिकेश पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें सार्वजनिक स्थल व स्कूल कॉलेजों के आसपास के दायरों में धूम्रपान करने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की जा रही है। जिसके अंतर्गत अभियान के सक्रिय रुप से शुरू होने के 1 हफ्ते के अंदर लगभग 100 लोगों के चालान हो चुके हैं।

वही उपनिरीक्षक सत्येंद्र भाटी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार उच्च अधिकारियों के आदेश पर ऋषिकेश पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थलों व स्कूलों – कॉलेजों के आसपास के दायरे में धूम्रपान करने वालों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है । जिनके खिलाफ लगातार चालन के करवाई की जा रही है एवं अभियान लगातार जारी रहेगा।

(अमित सिंह कंडियाल की रिपोर्ट)

Share Now
Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.