1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में बारिश से राहत, लेकिन उत्तराखंड में आफत, बद्रीनाथ हाईवे पर पानी के साथ बरस रहे हैं बोल्डर

UP में बारिश से राहत, लेकिन उत्तराखंड में आफत, बद्रीनाथ हाईवे पर पानी के साथ बरस रहे हैं बोल्डर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

रुद्रप्रयाग: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में दो दिनों से बारिश हो रही है। यूपी में बारिश होने से कई फायदे हुए हैं। जबकि बात करें उत्तराखंड की तो यहां परेशानी बढ़ने लगी है। सोमवार को उत्तरकाशी और टिहरी गढ़वाल में बादल फटने से तबाही मच गई। उत्तराखंड सरकार ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश आशंकों को देखते हुए सभी 13 जिलों के प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने को कहा है।

आपको बता दें कि प्रदेश के पहाड़ी जिलों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। भारी बारिश होने के कारण कई इलाकों में सड़कें भी बंद की जा चुकी हैं। रुद्रप्रयाग जिले में सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश के कारण एक ओर जहां आम जन जीवन पर प्रभाव पड़ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर भूस्खलन का दौर भी शुरू हो गया है।

बात करें ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे रुद्रप्रयाग और श्रीनगर के बीच सिरोबगड़ में सुबह से बन्द है। बद्रीनाथ हाईवे सोमवार देर रात से रुद्रप्रयाग और श्रीनगर के बीच सिरोबगड़ में बार-बार बन्द हो रहा है। भारी बारिश के कारण  यहां पर पहाड़ी से लगातार मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं, जिनसे दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है। यही कारण है कि बार-बार हाईवे को बंद किया जा रहा है।

इसके साथ ही प्रशासन भी मुस्तैदी से काम कर रहा है। हाईवे पर आये मलबा और बोल्डर को हटाने के लिए दो-दो मशीनें लगाई गई हैं। हालात यहां इतने खराब हो गये हैं कि बार बार पहाड़ी टूटने से आवाजाही शुरू नहीं हो पा रही है। इसके साथ ही हाईवे के किनारे कई टूरिस्ट और स्थानीय लोग फंसे हुए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads