Home टेक नंबर-1 क्वालिटी ब्रांड बना Realme, पढ़े

नंबर-1 क्वालिटी ब्रांड बना Realme, पढ़े

6 second read
0
6

यदि स्मार्टफोन खरीदने से पहले आपके दिमाग में यह सवाल आता है कि किस कंपनी का स्मार्टफोन क्वालिटी के मामले में दमदार है तो यह खबर आपके लिए है, क्योंकि इस रिपोर्ट को पढ़ने के बाद आपके इस क्वालिटी वाले सवाल का जवाब मिल जाएगा। techARC की नई रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन क्वालिटी के मामले में रियलमी (Realme) नंबर-1 ब्रांड है।

techARC ने ब्रांड क्वालिटी इंडेक्ट रिपोर्ट जारी है जिसमें रियलमी नंबर है। रियलमी को ब्रांड क्वालिटी इंडेक्स में 69.7 अंक मिले हैं। वहीं 67.6  अंकों के साथ वनप्लस और एपल दूसरे तथा तीसरे नंबर पर, 67.5 अंकों के साथ सैमसंग चौथे नंबर पर और 60.0 अंकों के साथ शाओमी पांचवे नंबर पर है।

इसके बाद ओप्पो, वीवो, मोटोरोला, नोकिया और इनफिनिक्स का नंबर आता है। प्रोडक्ट क्वालिटी इंडेक्ट

कंपनी ने ब्रांड क्वालिटी इंडेक्ट के साथ प्रोडक्ट क्वालिटी इंडेक्स भी जारी किया है जिसमें एपल पहले नंबर पर, सैमसंग दूसरे नंबर पर, रियलमी तीसरे नंबर पर और वनप्लस चौथे नंबर पर है। इन चारों कंपनियों को क्रमशः 1,2,2 और 3 की रैंकिंग मिली है, वहीं प्रोडक्ट क्वालिटी इंडेक्ट में इनके अंक क्रमशः 61.2, 59.7, 59.7 और 58.9 हैं।

इंडेक्ट रिपोर्ट की प्रमुख बातें

Realme और OnePlus के यूजर्स को फोन रिपयेरिंग की जरूरत ना के बराबर होती है। 60.1 फीसदी यूजर्स को फोन रिपेयर करवाने नहीं जाना पड़ता है, वहीं वनप्लस के 59.3 फीसदी यूजर्स को फोन रिपेयरिंग की जरूरत नहीं पड़ती।

इन दोनों कंपनियों के फोन की डिस्प्ले आदि में जल्दी कोई दिक्कत नहीं होती। Realme के 86 फीसदी यूजर्स का कहना है कि कंपनी की सर्विस पॉलिसी पारदर्शी और बढ़िया है। Apple और OnePlus के क्रमशः 86.7 फीसदी और 86.5 फीसदी यूजर्स का मानना है कि इन दोनों कंपनियों की बिक्री की प्रक्रिया अन्य के मुकाबले अच्छी है।

Load More In टेक
Comments are closed.