1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. देवभूमि उत्तराखंड में बारिश बनी आफत, पांच जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

देवभूमि उत्तराखंड में बारिश बनी आफत, पांच जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

देवभूमि उत्तराखंड में बारिश का कहर लगातार जारी है। सूबे में बारिश से लोगों को अभी राहत मिलने की कोई संभावना नहीं दिख रही है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में बारिश का कहर लगातार जारी है। सूबे में बारिश से लोगों को अभी राहत मिलने की कोई संभावना नहीं दिख रही है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 5 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो 26-27 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है। दोनो दिनों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

कयास लगाया जा रहा है कि आने वाले कुछ दिन राज्य के लिए संवेदनशील रह सकते हैं। मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की सलाह दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, अनुसार, सोमवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी, देहरादून जिले में अत्यंत भारी बारिश की आशंका है।

27 जुलाई मंगलवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी, देहरादून में भारी बारिश का रेड अलर्ट है। बाकी जिलों में 29 जुलाई तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 28 जुलाई बुधवार को उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश, तीव्र बौछार होने की आशंका है। 29 को भी इन 6 जिलों में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश और तीव्र बौछार की संभावना है।

भारी बारिश से भूस्खलन का खतरा भी बढ़ गया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि, संवेदनशील इलाकों मे चट्टान गिरने, भूस्खलन, सड़कों में मलबा आने की घटनाएं हो सकती है। निचले इलाकों में जल भराव हो सकता है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है और अगर जरूरी ना हो तो यात्रा करने से भी बचें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...