Home मनोरंजन एक्टर सचिन जोशी के पिता की कंपनी पर आयकर विभाग की छापेमारी, मिला 1500 करोड़ का…

एक्टर सचिन जोशी के पिता की कंपनी पर आयकर विभाग की छापेमारी, मिला 1500 करोड़ का…

0 second read
0
21

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी 

मुंबई : अभिनेता सचिन जोशी के पिता की कंपनी पर आयकर विभाग ने छापा मारा है । अभिनेता सचिन जोशी के कारोबारी पिता जेएम जोशी की गुटका कंपनी जेएमजे ग्रुप में छापेमारी कर 1500 करोड़ रुपये का कालाधन मिला है । मालूम हो कि एक दिन पहले ही ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेएम जोशी के बेटे सचिन जोशी को गिरफ्तार किया था । जानकारी के मुताबिक, इस रकम का लेनदेन दूसरे देशों में संपत्तियां खरीदने के लिए हुआ है ।

मामले को लेकर सीबीडीटी ने जानकारी दी । उन्होंने बताया कि आयकर विभाग ने छह दिन तक कंपनी के मुंबई स्थित ठिकानों पर छापे मारे । तलाशी 13 फरवरी को खत्म हुई । इस दौरान 1500 करोड़ के अघोषित लेनदेन का खुलासा हुआ । इसके अलावा 13 लाख रुपये की नकदी और सात करोड़ के जेवर भी जब्त किए गए हैं ।

ईडी ने इस दौरान ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड की एक कंपनी के साथ विदेशी संपत्तियों का भी पता लगाया, जिसका एक कार्यालय दुबई में भी था । सीबीडीटी के मुताबिक, इस कंपनी की कुल संपत्ति 803 करोड़ रुपये है, जिसे भारत से आई रकम के जरिये खड़ा किया गया । आयकर विभाग का आरोप है कि इस कंपनी ने 638 करोड़ रुपये के शेयर वापस भारतीय कंपनी के नाम किए गए हैं ।

बता दें कि सचिन जोशी साउथ इंडिया और बॉलीवुड की फिल्मों में नज़र आ चुके हैं, हालांकि, सचिन को बतौर एक्टर अभिनय के क्षेत्र में कुछ खास फेम नहीं मिला । सचिन जोशी चर्चा में तब आए, जब उन्होंने विजय माल्या का बंगला खरीदा ।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.