1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. दिल्ली और हैदराबाद के बीच क्वालीफ़ायर-2, जीतने वाली टीम फाइनल में जाएगी

दिल्ली और हैदराबाद के बीच क्वालीफ़ायर-2, जीतने वाली टीम फाइनल में जाएगी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2020 का क्वालीफ़ायर-2 खेला जाना है। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो फाइनल में प्रवेश कर लेगी और 10 नवंबर को मुंबई से उसका मुकाबला होगा।

हैदराबाद की टीम पिछले चार मुकाबले लगातार जीत के टूर्नामेंट में बनी हुई है। हैदराबाद के लिए चारों ही मुकाबले ” करो या मरो ” वाले थे। लेकिन हैदराबाद के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को क्वालीफ़ायर-2 तक पहुंचा दिया है। आज अगर हैदराबाद दिल्ली से मुकाबला जीत जाती है तो हैदराबाद फाइनल में चली जाएगी और उसका मुकाबला मुंबई से होगा।

दिल्ली की बात करें तो दिल्ली की इस आईपीएल में शुरुआत बहुत ही बेहतरीन थी। दिल्ली ने अपने शुरूआती 7 मुकाबलों में से 6 में जीत दर्ज की थी, लेकिन बाद के सात मुकाबलों में दिल्ली को 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। जिसके चलते दिल्ली की हालत ख़राब है।

दिल्ली के लिए सबसे बड़ी चिंता उनकी टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी है। शिखर धवन ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन पिछले कुछ मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। पृथ्वी शॉ ने भी 13 मैचों से कुल 228 रन ही बनाए हैं। तेज गेंदबाजी के खिलाफ पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन बेकार रहा है। अनुभवी अजिंक्य रहाणे भी 7 मैचों में 111 रन ही बना पाए हैं। एक मैच छोड़ दें तो रहाणे भी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

टूर्नामेंट में अब तब 9 बार ऐसा हो चुका है जब ओपनर बिना खाता खोले आउट हो गए हैं। जिसमें धवन 4, शॉ 3 और रहाणे 2 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन) : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, इनरिच नॉर्टजे, हर्शल पटेल, कगिसो रबाडा, प्रवीण दूबे।

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन) : डेविड वॉर्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन, शाहबाज नदीम।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...