1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पंजाब : मोगा के पास भारतीय वायुसेना का विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी की मौत

पंजाब : मोगा के पास भारतीय वायुसेना का विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी की मौत

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पंजाब में मोगा के पास गुरूवार देर रात भारतीयन वायुसेना का एक लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार दुर्घटना के वक्त यह विमान नियमित प्रशिक्षण पर था। इस हादसे में पायलट, स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी की मौत हो गई। इसे लेकर भारतीय सेना ने शोक व्यक्त किया है और विमान की दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

इंडियन एयरफोर्स के अफसरों का कहना है कि मोगा के कस्बा बाघापुराना के गांव लंगियाना खुर्द के पास देर रात एक बजे फाइटर जेट मिग 21 क्रैश हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर प्रशासन और सेना के आला अफसर की कड़ी मशक्कत के बाद पायलट का शव बरामद किया गया है।

 

बीती रात पश्चिमी सेक्टर में भारतीय वायुसेना के फाइटर जेट मिग 21 के क्रैश होने से पायलट, स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी, की मौत हो गई। IAF ने दुखद नुकसान पर शोक व्यक्त किया। भारतीय वायुसेना के विमान की दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले 17 मार्च को भी एक हादसे में फाइटर विमान MIG-21 बाइसन उड़ान के दौरान क्रैश हुआ था। इस हादसे में एयरफोर्स के कैप्टन की मौत हो गई थी। तब IAF की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया था कि मध्य भारत में एक वायुसेना अड्डे पर लड़ाकू प्रशिक्षण मिशन के लिए उड़ान भरते समय वायुसेना का मिग-21 बाइसन विमान क्रैश हो गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads