Home टेक गूगल सर्च में दिखाई दे रहे व्हाट्सएप्प यूज़र के प्राइवेट ग्रुप और उनके नंबर

गूगल सर्च में दिखाई दे रहे व्हाट्सएप्प यूज़र के प्राइवेट ग्रुप और उनके नंबर

1 second read
0
2

व्हाट्सएप्प ने हाल ही में अपनी प्राइवेसी और पॉलिसी में बदलाव किया है। कुछ लोग तो व्हाट्सएप्प को छोड़ और सोशल मीडिया साइट की तरफ़ बढ़ गए हैं। व्हाट्सएप्प ने ये तो साफ कर दिया है कि यूज़र की चैट सिक्योर रहेगी लेकिन और भी डेटा वो फेसबुक के साथ शेयर करेगा।

हाल ही में व्हाट्सएप्प के प्राइवेट ग्रुप्स के जॉइनिंग लिंक गूगल सर्च में दिखाई देने लगे हैं। इसका सीधा सा मतलब है आप सीधे गूगल से कोई भी व्हाट्सएप्प ग्रुप को सीधे जॉइन कर सकते हैं।

बड़ी बात यह है कि गूगल सर्च में ग्रुप के साथ साथ व्हाट्सएप्प यूज़र का प्रोफाइल भी दिखाई दे रहा हैं। हालांकि अभी व्हाट्सएप्प ने इसे सही कर दिया है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि आप के प्राइवेट ग्रुप में कोई भी अनजान व्यक्ति घुस सकता है।

व्हाट्सएप्प ने भले ही इस दिक्कत से निपट लिया हो लेकिन ये सोचने वाली बात है कि अपने यूज़र का डेटा को लेकर व्हाट्सएप्प कितना संवेदनशील है। यही वज़ह है कि लोग व्हाट्सएप्प को छोड़ टेलीग्राम, हाईक, और सिगनलजैसे दूसरे एप्प पे शिफ़्ट हो रहे हैं।

व्हाट्सएप्प ने स्टेटमेंट दिया था कि मार्च 2020 से व्हाट्सएप्प अपने सारे ग्रुप में Noindex लगाएगा। जिसकी वज़ह से व्हाट्सएप्प की डेटा Google पे नहीं दिखाई देगी।
वैसे इसका एक इलाज़ है व्हाट्सएप्प ग्रुप का एडमिन जब चाहे अपने व्हाट्सएप्प ग्रुप का लिंक बदल सकता है।

Load More In टेक
Comments are closed.