Home उत्तर प्रदेश प्रधान प्रत्याशी ने बांटी जहरीली शराब, पीते ही 6 लोगों की हुई मौत..कई जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे

प्रधान प्रत्याशी ने बांटी जहरीली शराब, पीते ही 6 लोगों की हुई मौत..कई जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे

18 second read
0
34

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर योगी सरकार की तैयारियां जोरो से चल रहीं हैं। लेकिन सूबे में चुनाव जीतने के लिए प्रत्य़ाशी नया-नया पैंतरा अजमाने से बाज नहीं आ रहें हैं। पैंतरा का ताजा मामला प्रतापगढ़ जिले से सामने आया है। जहां धडल्ले से शराब बांटी जा रही है। जहां जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। बता दें कि यह शराब एक प्रधान प्रत्याशी द्वारा बांटी गई थी, जिसको पीने से लोगों ने दम तोड़ दिया है।

आपको बता दें कि मामला प्रतापगढ़ जनपद के उदयपुर थाना क्षेत्र के कटरिया गांव का है। घटना सामने आने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। जिसके बाद जिला प्रशसान और एडीजी प्रेम प्रकाश दौरे पर पहुंचे। जानकारी लेने के बाद एसओ राकेश कुमार प्रजापति, आबकारी इंस्पेक्टर लालगंज प्रभु नारायण, आबकारी सिपाही लक्ष्मीकांत, हल्का लेखपाल संजय यादव को निलंबित कर दिया। गांव का दौरा करते हुए मृतक के परिजनों से भी मुलाकात की है।

शराब पीकर मरने वालों में दो सगे भाई भी शामिल हैं। कटरिया गांव के प्रदीप और दिलीप ने शराब पीकर मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके साथ ही इस शराब ने प्रदीप के मामा सिद्धनाथ को भी मौत के मुंह मं पहुंचा दिया। जबकि गांव के ही राजकुमार, किशुन पासी, राममिलन ने भी दम तोड़ दिया। इस मामले की जांच के बाद पता चला कि प्रधान पद के दावेदार ने इन लोगों को शराब पिलाई थी। एक प्रधान पद के दावेदार को हिरासत में भी लिया गया है।

जॉच में सामने आया कि गांव के एक प्रधान पद के उम्मीदवार ने गांव में ही एक छोटी रैली निकाली थी। जिसमें उसने अपने समर्थकों को शराब पिलाई थी, जिसके सेवन से इन सभी की मौत हो गई है। शासन ने पूरे मामले की रिपोर्ट आला अफसरों से तलब की है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.