Home उत्तर प्रदेश ‘टमाटर’ बढ़ायेगा यूपी की शान, जो बदलेगा सिर्फ खाने का जायका ही नहीं, बदलेगी यूपी की तस्वीर

‘टमाटर’ बढ़ायेगा यूपी की शान, जो बदलेगा सिर्फ खाने का जायका ही नहीं, बदलेगी यूपी की तस्वीर

1 second read
0
10

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
वाराणसी: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार उत्तर प्रदेश को विश्व में प्रसिद्ध बनाने में जुटे हुये है। जहां पहले राम मंदिर की झांकी ने भारत ही नहीं दुनिया का दिल जीत लिया था, एक बार फिर योगी सरकार एक नई पहल करने जा रही है।

दरअसल, प्रदेश सरकार टमाटर चाट को विश्व में ब्रांड बनाने की तैयारी में लगी हुई है। इसे लेकर वाराणसी में टमाटर महोत्सव आयोजित किया जायेगा ताकि बनारस की टमाटर चाट की विशेषता को विश्व में ब्रांड के स्तर पर ले जाया जाए।

इसी विषय में, DM कौशल राज शर्मा ने आयोजन से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों और इवेंट आयोजक गौरव गर्ग से बातचीत की। आपको बता दें टमाटर महोत्सव मार्च 2021 के दूसरे या तीसरे सप्ताह में शनिवार या रविवार को आयोजित किया जायेगा।

इस बैठक में DM कौशल राज ने निर्देश दिया कि गृहणी, स्थानीय क्लब, होटल, किसान प्रक्षेत्र, खाद्य सुरक्षा जैसे विषयों पर महोत्सव से पहले एक आकर्षक वीडियो तैयार करें जिससे महोत्सव को लेकर जागरूकता बढ़ाई जा सके।

इतना ही नहीं उन्होंने निर्देश दिया कि टमाटर चाट को ब्रांड बनाने के लिए जीआई पंजीकरण तथा टमाटर के सूप, सॉस, सब्जी सहित सैकड़ों प्रयोगों पर कार्यक्रम सहित क्विज, अन्य श्रेणी का पुरस्कार पर जोर दिया जाएं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.