1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. दुनिया की चिंता छोड़ बड़े नेताओं ने की है लव मैरिज, यहां देखें लिस्ट…

दुनिया की चिंता छोड़ बड़े नेताओं ने की है लव मैरिज, यहां देखें लिस्ट…

Politician Love Marriage: बॉलीवुड ही नहीं बल्कि ऐसे कई राजनेता भारतीय राजनीति में मौजूद है, जिन्होंने अपने प्यार यानी गर्लफ्रेंड को अपना जीवन का हमसफर चुना है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: फारूक अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे हैं। फारूक की पत्नी का नाम मौली अब्दुल्ला है। मौली ईसाई परिवार से हैं। दोनों की मुलाकात लंदन में हुई थी।

अखिलेश यादव ने डिंपल यादव से शादी की है। डिंपल उत्तराखंड के राजपूत परिवार से हैं। दोनों ने लव मैरिज की है। इस शादी के लिए पहले अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव तैयार नहीं थे। लेकिन परिवार और बेटे के दबाव में उन्हें हां कहना पड़ा था।

शाहनवाज हुसैन बीजेपी के बड़े नेता हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में शाहनवाज मंत्री भी रहे। शाहनवाज ने रेनू शर्मा से शादी की है। रेनू हिंदू परिवार से हैं तो वहीं शाहनवाज मुसलमान। लेकिन इनके प्यार में धर्म आड़े नहीं आ सका।

सचिन पायलट कांग्रेस के चर्चित नेता हैं। उनकी पत्नी हैं सारा अब्दुल्ला सारा फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं। लंदन में पढ़ाई के दौरान सचिन और सारा की मुलाकात हुई थी। दोनों के ही परिवार वाले पहले इस शादी के खिलाफ थे। लेकिन अंत में हुआ ये कि दोनों के परिवार वाले मान गए और सचिन सारा पति-पत्नी बन गए।

मनीष तिवारी कांग्रेस नेता हैं। मनीष तिवारी की पत्नी का नाम नाजनीन सफा है। नाजनीन पारसी धर्म से हैं। दोनों की मुलाकात मुंबई में यूथ कांग्रेस के एक प्रोग्राम के दौरान हुई थी। वहीं से दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई जो 1996 में शादी में तब्दील हुई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...